भारत: त्रिपुरा में बीएसएफ का बड़ा ऑपरेशन, 80 लाख के नशीले पदार्थ जब्त किए

त्रिपुरा में बीएसएफ का बड़ा ऑपरेशन, 80 लाख के नशीले पदार्थ जब्त किए
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने त्रिपुरा में अलग-अलग ऑपरेशन चलाकर करीब 80 लाख के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। बीएसएफ त्रिपुरा यूनिट की तरफ से यह जानकारी साझा की गई।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) भारत-बांग्लादेश सीमा पर ड्रग्स को लेकर स्पेशल ऑपरेशन चला रही है। इसी कड़ी में रविवार और सोमवार को बीएसएफ ने त्रिपुरा के सीमावर्ती इलाकों में अलग-अलग कार्यवाही करते हुए लाखों के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। नशे की ये खेप अनाधिकृत तरीके से बांग्लादेश भेजी जा रही थी।

बीएसएफ से मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ की त्रिपुरा स्थित 133 सीमांत बटालियन के जवानों ने खुफिया इनपुट के आधार पर बांग्लादेश से लगे सीमावर्ती इलाकों में कई जगह स्पेशल ऑपरेशन चलाया गया। इसमें 9880 प्रतिबंधित याबा टेबलेट, 37 किलो गांजा, 184 बोतल फेंसिडिल, 18 मवेशी और 118 नए मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इन सभी की कीमत 79,27,793 लाख आंकी गई है।

जानकारी के मुताबिक, ये सभी नशीले पदार्थ और अन्य सामान सीमा के पार बांग्लादेश भेजने की तैयारी थी। मगर बीएसएफ की मुस्तैदी ने एक बड़ी तस्करी की साजिश को नाकाम कर दिया।

फिलहाल सीमा सुरक्षा बल के जवान स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि ये तस्करी का रैकिट किसके जरिए चलाया जा रहा था। आने वाले समय में कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

गौरतलब है कि बीएसएफ लंबे वक्त से भारत-बांग्लादेश सीमा पर ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है।

--आईएएनएस

एसपीटी/एसजीके

Must Read: व्हॉट्सएप स्टेटस में दुनिया को अलविदा करने का समय आ गया लिखा मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट वझे ने

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :