Reet Exam पेपर आउट मामले में खुलासा: Reet Exam 2021 के पेपर लीक मामले में जालोर और जयपुर से 2 की गिरफ्तारी, शिक्षा संकुल से लीक हुआ था रीट परीक्षा पेपर

एसओजी ने आज रीट परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा किया है। एसओजी के मुताबिक रीट परीक्षा का पेपर राजधानी जयपुर के शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम से लीक हुआ था।  इस मामले में एसओजी ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Reet Exam 2021 के पेपर लीक मामले में जालोर और जयपुर से 2 की गिरफ्तारी, शिक्षा संकुल से लीक हुआ था रीट परीक्षा पेपर

जयपुर। 
एसओजी ने आज रीट परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा किया है। एसओजी के मुताबिक रीट परीक्षा का पेपर राजधानी जयपुर के शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम से लीक हुआ था।
 इस मामले में एसओजी ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों के सहित अब तक 35 आरोपियों को रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया जा चुका हैं। 
एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ के मुताबिक रीट पेपर लीक मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
इनमें जालोर के चितलवाना तहसील के रणोदर गांव निवासी उदाराम विश्नोई और जयपुर के रामकृपाल मीणा को गिरफ्तार किया है। 
उदाराम ने दिया था भजनलाल को पेपर
एसओजी की पूछताछ में सामने आया है कि भजनलाल और उदाराम दोनों जालोर के निवासी है। उदाराम ने ही भजनलाल को रीट का पेपर दिया था।
 इसके बाद भजनलाल ने पेपर कई लोगों को बांट दिया था। 
उदाराम को जयपुर के रामकृपाल मीणा ने पेपर दिया था। परीक्षा से पहले ही इन्होंने पेपर आउट कर लिया था। 
25 सितंबर को ही पेपर आउट 
एसओजी के मुताबिक परीक्षा से पहले रीट पेपर राजधानी के शिक्षा संकुल के पेपर संग्रहण केंद्र में रखे गए थे। यहां से ही राम कृपाल मीणा ने पेपर लीक किया था। रामकृपाल मीणा जयपुर में शिव शक्ति पब्लिक स्कूल एवं कॉलेज चलाता है। 
रामकृपाल मीणा के बाद एसओजी शिक्षा संकुल के पेपर संग्रहण केंद्र से पेपर देने वाले के बारे में पूछताछ कर रही है। एसओजी के मुताबिक इस मामले में मास्टर माइंड भजनलाल सहित 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 इनमें पृथ्वीलाल मीना, बत्तीलाल मीना, हैड कांस्टेबल यदुवीर सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, परमवीर सिंह , सीमा, लक्ष्मी,  मनीषा, आशीष,दिलखुश के नाम शामिल है। 

Must Read: राउप्रावि नया नारणावास में ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती की स्मृति में बनेगी भव्य प्याऊ 

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :