भारत: नोएडा प्राधिकरण सहित 7 विभागों के अधिकारी आज करेंगे ट्विन टावर का दौरा

नोएडा, 22 अगस्त (आईएएनएस)। नोएडा के ट्विन टॉवर के ध्वस्तीकरण को अब 6 दिन ही बाकी रह गए हैं। 28 अगस्त को ट्विन टावर ढहा दिया जाएगा। ट्विन टॉवर के आस-पास के लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम जारी है। आसपास की बिल्डिंगों को धूल से बचाने के

नोएडा प्राधिकरण सहित 7 विभागों के अधिकारी आज करेंगे ट्विन टावर का दौरा
नोएडा, 22 अगस्त (आईएएनएस)। नोएडा के ट्विन टॉवर के ध्वस्तीकरण को अब 6 दिन ही बाकी रह गए हैं। 28 अगस्त को ट्विन टावर ढहा दिया जाएगा। ट्विन टॉवर के आस-पास के लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम जारी है। आसपास की बिल्डिंगों को धूल से बचाने के लिए फाइबर शीट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है।

टावर में विस्फोटक लगाने का काम अभी भी जारी है। एडिफिस कम्पनी और नोएडा प्राधिकरण तैयारियों में जुटा हुआ है। जिसके लिए सुपर टेक ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण की तैयारियां परखने के लिए अलग-अलग विभाग के अधिकारी सोमवार को संयुक्त दौरा करेंगे। टावर के विस्फोट की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली जाएगी, साथ ही टावर गिरने के दौरान धूल के गुबार से निपटने के इंतजाम भी परखे जाएंगे।

प्राधिकरण के अलावा सीबीआरआई, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, विद्युत निगम, गेल इंडिया, ट्रैफिक विभाग व सिविल विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी ट्विन टावर के आसपास की सोसायटी का भी दौरा करेंगे। टावरों के ध्वस्त करने वाली एजेंसी एडिफिस और जेट डिमोलिशन के प्रतिनिधि भी विभाग के लोगो के साथ मौजूद रहेंगे। 29 मंजिला सियान टावर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा किया जा चुका है। 32 मंजिला अपैक्स की आठवीं मंजिल तक विस्फोटक लगाए जा चुके हैं। इस बिल्डिंग का भी काम 24 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। रविवार को हुई त्यागी समाज की महापंचायत के चलते पलवल से विस्फोटक नहीं आ पाया जिसके कारण विस्फोटक लगाने का काम बंद रहा। सोमवार से फिर शुरू हो गया है।

--आईएएनएस

पवन/एसकेपी

Must Read: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया से की पूछताछ

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :