LPG Price Reduced: महंगाई की मार के बीच राहत के छीटें, एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 36 रुपये की कटौती 

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई में राहत के कुछ छीटें देते हुए सरकारी तेल कंपनियों ने आज एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये की कटौती की है। हालांकि, ये कटौती कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पर की गई है। 

महंगाई की मार के बीच राहत के छीटें, एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 36 रुपये की कटौती 

नई दिल्ली | LPG Price Reduced: देश में लगातार बढ़ रही महंगाई में राहत के कुछ छीटें देते हुए सरकारी तेल कंपनियों ने आज एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये की कटौती की है। हालांकि, ये कटौती कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पर की गई है। 

कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1976 रुपए

तेल कंपनियों ने आज की गई इस कमी के बाद 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1976 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है। अभी तक इसकी कीमत 2012.50 रुपए थी। इस कमी से घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में गृहणियों को तो अभी भी रसोई में खाना पकाने के लिए वहीं महंगे दाम में घरेलू सिलेंडर खरीदना होगा। 

ये भी पढ़ें:- पात्रा चॉल घोटाला: शिवसेना सांसद संजय राउत गिरफ्तार, आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

आपको बता दें कि, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम तो 1000 रुपये के पार बने हुए हैं। महंगाई की मार झेल रही आम जनता को पिछले महीने जुलाई में बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में अभी तक कमी के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। जुलाई में तेल कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की वृद्धि की थी। आपको बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले एक साल में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में तकरीबन 215 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- हाड़ौती में जन सरिता: बूंदी में सीएम गहलोत ने किया 1133 करोड़ रूपए के कार्यों का शिलान्यास, मंत्री चांदना की राजनीतिक पकड़ देख गदगद हुए CM

Must Read: मुंबई पुलिस को गुजरात में बड़ी कामयाबी, 513 किलो ड्रग्स बरामद, कीमत 1 हजार करोड़ से ज्यादा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :