भारत: नाइजीरिया और चीन ने समकक्ष अस्पतालों के लिए एक सहयोग तंत्र की स्थापना के लिए आशय पत्र पर हस्ताक्षर किया

छेई च्यानछुवन ने कहा कि चीन इस सहयोग को चीन-अफ्रीका सहयोग मंच के 8वें मंत्री-स्तरीय सम्मेलन के परिणामों के कार्यान्वयन में तेजी लाने के अवसर के रूप में लेने के लिए नाइजीरियाई पक्ष के साथ काम करने के लिए तैयार है। चीन संयुक्त रूप से चीन-नेपाल सहयोग विकास और प्रगति रणनीति को लागू करेगा.

नाइजीरिया और चीन ने समकक्ष अस्पतालों के लिए एक सहयोग तंत्र की स्थापना के लिए आशय पत्र पर हस्ताक्षर किया

बीजिंग | नाइजीरिया में चीनी राजदूत छेई च्यानछुवन ने हाल में अबुजा में नाइजीरियाई स्वास्थ्य मंत्री एहनिल से मुलाकात की। दोनों पक्षों ने चीन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और नाइजीरिया स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच समकक्ष अस्पतालों के लिए एक सहयोग तंत्र की स्थापना पर आशय पत्र पर हस्ताक्षर किया। दोनों ने चीन और नाइजीरिया के बीच चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सहयोग को मजबूत करने पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

छेई च्यानछुवन ने कहा कि चीन इस सहयोग को चीन-अफ्रीका सहयोग मंच के 8वें मंत्री-स्तरीय सम्मेलन के परिणामों के कार्यान्वयन में तेजी लाने के अवसर के रूप में लेने के लिए नाइजीरियाई पक्ष के साथ काम करने के लिए तैयार है। चीन संयुक्त रूप से चीन-नेपाल सहयोग विकास और प्रगति रणनीति को लागू करेगा और द्विपक्षीय व्यावहारिक सहयोग की उपलब्धियों को लगातार समृद्ध करेगा।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

एहनिल ने कहा कि चीन-अफ्रीका सहयोग की नौ परियोजनाओं ने स्वास्थ्य परियोजना को पहले मद के रूप में सूचीबद्ध किया, जो उत्साहजनक है। समकक्ष अस्पताल सहयोग तंत्र की स्थापना अभी शुरूआत है। भविष्य में नाइजीरियाई चीन के साथ संचार और समन्वय को मजबूत करने, संबंधित चीनी प्रौद्योगिकी और अनुभव से सीखने को तैयार है।

Must Read: फीफा विश्व कप में कतर की सुरक्षा में मदद करेगी पाक सेना

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :