क्राइम: गिरिडीह के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भीषण आग, बाल-बाल बचीं 400 छात्राएं

गिरिडीह के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भीषण आग, बाल-बाल बचीं 400 छात्राएं
Massive fire in Giridih
रांची, 24 अगस्त। झारखंड के गिरिडीह शहर में चैताडीह स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी। गनीमत यह रही कि विद्यालय में मौजूद सभी 400 छात्राओं को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया।

बताया गया कि आग पहले तल्ले पर स्थित स्टोर रूम में लगी और देखते ही देखते ऊंची लपटे उठने लगीं। स्टोर रूम के आस-पास कई छात्राओं के कमरे भी थे। पूरा परिसर धुएं से भर गया और अफरा-तफरी मच गयी। इस बीच छात्राओं को सुरक्षित निकाल लिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने कहा कि हालात सामान्य होने तक दो दिनों के लिए सभी छात्राओं को घर भेजा गया है।

आग से स्टोर रूम में छात्राओं के बीच वितरण के लिए रखी गयीं किताबें और कॉपियां जलकर राख हो गयीं। वार्डन ने आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी थी। करीब आधे घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड की टीम बुधवार की सुबह तक स्टोर रूम में लगी आग को बुझाने में जुटी थी। इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार भी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इधर आग बुझाने में जुटे अग्निशमन के कर्मियों के मुताबिक भवन आग से सुरक्षा के लिए न तो कोई अग्निशमन यंत्र लगा है और न ही आपात स्थित में बाहर निकलने का कोई और रास्ता है।

एसएनसी/एएनएम

Must Read: आरोपी स्वप्ना को फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट जारी करने वाला गिरफ्तार

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :