इकोनॉमी: राकुटेन इंडिया ने भारत में आरएंडडी सुविधा खोली

3,000 से अधिक कर्मचारियों के आवास की क्षमता के साथ, लगभग 3 लाख वर्ग फुट जगह के साथ 20 मंजिला परिसर में वर्तमान में 2,000 कर्मचारी रहते हैं।

राकुटेन इंडिया ने भारत में आरएंडडी सुविधा खोली
Rakuten India opens India R&D facility, largest outside Japan
बेंगलुरु, 25 अगस्त (आईएएनएस)। जापानी कंपनी राकुटेन ग्रुप के वैश्विक उत्पाद और नवाचार केंद्र राकुटेन इंडिया ने गुरुवार को बेंगलुरु में अपना सबसे बड़ा उत्पाद, इंजीनियरिंग और उन्नत अनुसंधान और विकास सुविधा खोलने की घोषणा की, जो जापान के बाहर सबसे बड़ी है।

3,000 से अधिक कर्मचारियों के आवास की क्षमता के साथ, लगभग 3 लाख वर्ग फुट जगह के साथ 20 मंजिला परिसर में वर्तमान में 2,000 कर्मचारी रहते हैं।

राकुटेन इंडिया के सीईओ, सुनील गोपीनाथ ने आईएएनएस को बताया कि नई सुविधा ई-कॉमर्स, फिनटेक, कंटेंट और मनोरंजन के साथ-साथ कंप्यूटर विजन, स्पीच और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) जैसे क्षेत्रों में डीप-टेक इनोवेशन और आरएंडडी के लिए कंपनी की क्षमता को बढ़ाएगी।

गोपीनाथ ने आईएएनएस को आगे बताया, राकुटेन भारत में युवा, प्रतिभाशाली इंजीनियरों, वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के लिए एक बहुत ही महत्वाकांक्षी ब्रांड है। फिनटेक से लेकर हेल्थकेयर और सप्लाई चेन/लॉजिस्टिक्स तक, हम लगातार नई प्रतिभाओं की तलाश कर रहे हैं और उन्हें यहां से वैश्विक समाधान बनाने के लिए हमारे साथ आने और नवाचार करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

यह स्वीकार करते हुए कि नए युग की प्रौद्योगिकियों के लिए प्रतिभा की कमी है, उन्होंने कहा कि भारत को अपने प्रतिभा पूल के आधार का विस्तार करने की आवश्यकता है।

राकुटे सिक्स्थसेंस, कंपनी का पहला बी2बी सॉ़फ्टवेयर-एज-ए-सर्विस (एसएएएस) उत्पाद, एक ऑल-इन-वन ऑब्जर्वेबिलिटी इंटेलिजेंस और सॉ़फ्टवेयर टेस्टिंग ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म, ने पिछले साल भारतीय बाजार में प्रवेश किया।

राकुटेन ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष यासुफुमी हिरई ने कहा, भारत हमारी विकास रणनीति का केंद्र है और रहा है। हमारा नया आरएंडडी केंद्र उच्च मूल्य वर्धित जुड़ाव पर निर्माण करेगा जो राकुटेन भारत से गहरी तकनीक और उत्पाद नवाचार पर वितरित कर रहा है।

राकुटेन इंडिया ई-कॉमर्स, फिनटेक, विज्ञापन, मोबाइल, कंटेंट और मनोरंजन के क्षेत्रों में वैश्विक व्यवसायों को डेटा विज्ञान और इंजीनियरिंग, मशीन लर्निग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्लाउड, सुरक्षा, वितरित सिस्टम और अन्य क्षेत्रों में गहरी विशेषज्ञता के साथ सक्षम बनाता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Must Read: नस्लीय भेदभाव के मुकदमे के खिलाफ टेस्ला की याचिका अमेरिका में खारिज

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :