विश्व: ट्विटर व्हिसलब्लोअर जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में गवाही देंगे

सीनेट न्यायपालिका समिति ने घोषणा की, ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख जेटको सोशल नेटवर्क पर सुरक्षा विफलताओं के अपने आरोपों के बारे में सीनेट के समक्ष ट्विटर की गवाही देंगे।

ट्विटर व्हिसलब्लोअर जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में गवाही देंगे
Twitter whisleblower Zatko to testify at US Congess on Sep 13
सैन फ्रांसिस्को, 25 अगस्त (आईएएनएस)। ट्विटर व्हिसलब्लोअर पीटर मुडगे जेटको 13 सितंबर को यूएस कांगेस में गवाही देने के लिए तैयार हैं, जिसमें उन्होंने पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं।

सीनेट न्यायपालिका समिति ने घोषणा की, ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख जेटको सोशल नेटवर्क पर सुरक्षा विफलताओं के अपने आरोपों के बारे में सीनेट के समक्ष ट्विटर की गवाही देंगे।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, सुनवाई 13 सितंबर के लिए निर्धारित है और जेटको एक सम्मन के अनुसार दिखाई देंगे।

सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी के सीनेटर रिचर्ड जे. डर्बिन (डी-इल) और चार्ल्स ई. ग्रासली (आर-आईओवा) ने एक बयान में कहा, जेटको के ट्विटर पर व्यापक सुरक्षा विफलताओं और विदेशी राज्य अभिनेता के हस्तक्षेप के आरोप गंभीर चिंता पैदा करते हैं। यदि ये दावे सही हैं, तो वे दुनिया भर के ट्विटर यूजर्स के लिए खतरनाक डेटा गोपनीयता और सुरक्षा जोखिम दिखा सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, जेटको ने न्यायपालिका समिति के कर्मचारियों के साथ निजी तौर पर मुलाकात की है और कैपिटल हिल पर तीन बैठकें की हैं।

ट्विटर ने सुनवाई पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कंपनी ने बुधवार को एक टाउन हॉल आयोजित किया, जिसमें कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने व्हिसलब्लोअर की शिकायत पर विचार-विमर्श किया।

व्हिसलब्लोअर की शिकायत के बाद ट्विटर अब यूरोपीय संघ (ईयू) में गोपनीयता जांच का सामना कर रहा है।

टेकक्रंच के अनुसार, आयरलैंड का डेटा संरक्षण आयोग (डीपीसी) और फ्रांस का सीएनआईएल व्हिसलब्लोअर की शिकायत पर कार्रवाई कर रहा है।

इस बीच, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने भी ट्विटर से टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की शिकायत के बाद अपने उपयोगकर्ता मेट्रिक्स की व्याख्या करने के लिए कहा है।

आयोग ने ट्विटर को लिखा, हम आपके अनुमान पर ध्यान देते हैं कि वित्त वर्ष 2021 के दौरान झूठे या स्पैम खातों की औसत संख्या एमडीएयू के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करती है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Must Read: संयुक्त अरब अमीरात सहयोग से दुबई में भारत—पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :