अलवर : गांव में रहने वाली लड़की को भगाकर किया निकाह, नाराज परिजनों ने लड़के के घर में लगाई आग

अलवर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। अलवर के लक्ष्मणगढ़ पुलिस थानान्तर्गत आने वाले खदानिया गांव में एक युवक ने गांव की ही लडक़ी को भगाकर उसके साथ निकाह कर लिया। लेकिन लड़के की इस हरतक का खामियाजा उसके परिजनों को भुगतना पड़ गया।

गांव में रहने वाली लड़की को भगाकर किया निकाह, नाराज परिजनों ने लड़के के घर में लगाई आग
Demo Pic

अलवर |  अलवर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। अलवर के लक्ष्मणगढ़ पुलिस थानान्तर्गत आने वाले खदानिया गांव में एक युवक ने गांव की ही लडक़ी को भगाकर उसके साथ निकाह कर लिया। लेकिन लड़के की इस हरतक का खामियाजा उसके परिजनों को भुगतना पड़ गया। 

पुलिस के अनुसार, अलवर के खदानिया गांव के रहने वाले शहजाद ने 24 जून को गांव की ही अपने समाज की लडक़ी को भगाकर ले गया। जिसके सम्बंध में लडक़ी के पिता ने पुलिस थाने में मामला भी दर्ज करवाया। पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस टीम ने लडक़ी और और लडक़े की तलाश के लिए कई जिलों में दबिश दी, लेकिन दोनों का पता नहीं चल पाया। आखिरकार लडक़ी इसरत खुद ही अपने निकाह के दस्तावेजों के साथ शुक्रवार को पुलिस थाने पहुंची और अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही। 

ये भी पढ़ें:- Golden Friday: भारत के लिए शुक्रवार रहा स्वर्णिम! बजरंग, साक्षी और दीपक ने जीते गोल्ड, पदक तालिका में भारत की लंबी छलांग

लडक़ी के नाराज परिवारवालों ने प्रेमी का घर जलाया
लड़की के पुलिस थाना पहुंचने की जानकारी उसके परिजनों को भी मिल गई तो परिजन भी पुलिस थाने पहुंच गए और लड़की को समझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन लडक़ी इसरत अपनी मर्जी से निकाह करने और अपने प्रेमी के साथ ही रहने की बात कही। इससे नाराज होकर लड़की के पूर्व के ससुराल और परिजनों ने लडक़े शहजाद के घर जाकर जमकर तोडफ़ोड़ कर दी। इन लोगों ने घर में रखे सामान चारपाई, बैड, कूलर, पंखे, फ्रीज, आदि में तोड़फोड़ करते हुए  आग लगा दी। ऐसे में लड़के परिवारजनों ने घर से भाकर अपनी जान बचाई। 

ये भी पढ़ें:- Bengal SSC Scam: सलाखों के पीछे पार्थ और अर्पिता, कोर्ट ने दोनों को भेजा 18 अगस्त तक न्यायिक हिरासत मे

पुलिस ने पहुंचकर बुझाई आग
इस घटना की जानकारी जब पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर सभी लोग वहां से फरार हो गए। मौके पर आए एसएचओ व पुलिसकर्मियों ने घर में लगी आग पर बड़ी मशक्कत से काबू पाया। इस घटना के संबंध में लक्ष्मणगढ़ एसएचओ ने कहा कि, लडक़ी के प्रेमी के साथ निकाह करने से नाराज उसके परिजनों ने लडक़े के घर में तोडफ़ोड़ कर आग लगाई गई है। रिपोर्ट मिलने पर कानूनी कार्यवाही की जावेगी।

ये भी पढ़ें:- सिरोही : शिलान्यास-लोकार्पण समारोह में बोले संयम लोढ़ा, परिवार की महिला मुखिया को निशुल्क स्मार्टफोन देंगी गहलोत सरकार

Must Read: प्रदेश में सिरोही ऐसा पहला जिला, जहां बेटियों को शिक्षा से जोड़ने के लिए गांव-गांव जाएगी मोबाइल वैन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :