Tennis खिलाड़ी पर ऑस्ट्रेलिया में बैन: World number one tennis player नोवाक जोकोविच पर ऑस्ट्रेलिया में 3 साल के लिए बैन,को​रोना पॉजिटिव की छिपाई थी जानकारी

विश्व का नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर ऑस्ट्रेलिया में एंट्री पर बैन लग गया। ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट ने नोवाक को 3 साल के लिए बैन लगाते हुए उनका वीजा रद्द कर दिया। आपको बता दें कि ऐसा इसलिए हुआ है ​क्योंकि नोवाक कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद जानकारी छिपाई थी।

World number one tennis player नोवाक जोकोविच पर ऑस्ट्रेलिया में 3 साल के लिए बैन,को​रोना पॉजिटिव की छिपाई थी जानकारी

नई दिल्ली, एजेंसी। 
विश्व का नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर ऑस्ट्रेलिया में एंट्री पर बैन लग गया। ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट ने नोवाक को 3 साल के लिए बैन लगाते हुए उनका वीजा रद्द कर दिया। 
आपको बता दें कि ऐसा इसलिए हुआ है ​क्योंकि नोवाक कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद जानकारी छिपाई थी। इसके बाद उन्हें इमीग्रेशन विभाग की ओर से गिरफ्तार किया गया था।
ऑस्ट्रेलिया कोर्ट में नोवाक के वीजा को लेकर चल रहे केस की आज सुनवाई थी। इस केस में नोवाक हार गए। इसके बाद अब नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से बाहर भेज दिया जाएगा। 
कोर्ट के चीफ जस्टिस के मुताबिक नोवाक ने वीजा बहाल करने की अपील की थी,लेकिन उसे भी खारिज कर दी गई। कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी छिपाने पर ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने नोवाक को सार्वजनिक खतरा बताया था। 
ऑस्ट्रेलिया आने से पहले वे कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद इमिग्रेशन फॉर्म में गलतियां की। इसके चलते उनका वीजा रद्द किया गया। 
नोवाक का सोमवार को  गैर वरीयता प्राप्त हमवतन खिलाड़ी मिओमिर केक्मानोविक से मुकाबला था। जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने के लिए मैदान में उतरना था।
 2021 के ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में नोवाक ने डेनियम मेदवेदेव को हराया था। 
आपको बता दें कि इससे पहले भी नोवाक का वीजा रद्द किया गया था, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ केस जीत गए थे। 
मेलबर्न कोर्ट ने जोकोविच का वीजा रद्द करने के फैसले को गलत माना था।

Must Read: सरबजोत सिंह ने टी6 एयर पिस्टल का ट्रायल जीता

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :