Naqvi Resigns: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पीएम मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से इस्तीफा दे दिया। वे पिछली सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। उनका राज्यसभा का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है लेकिन बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पीएम मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली | केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से इस्तीफा दे दिया। वे पिछली सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। उनका राज्यसभा का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है लेकिन बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था जिसके बाद यह तय था कि उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा। आज नकवी ने पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। पीएम मोदी ने नकवी के कार्यकाल के दौरान देश में उनके योगदान के लिए सराहना की। राज्यसभा में नकवी का कार्यकाल समाप्त होने के साथ मोदी सरकार में बीजेपी का कोई मुस्लिम प्रतिनिधित्व नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:- Maharashtra: महाराष्ट्र के नासिक में ‘सूफी बाबा’ की गोली मारकर हत्या, अफगानिस्तान से जुड़े तार

 
आरसीपी सिंह ने भी सौंपा इस्तीफा
वहीं, मोदी सरकार में इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने भी आज अपना इस्तीफा सौंप दिया। सिंह राज्यसभा के लिए फिर से नामांकन पाने में विफल रहे थे। 

ये भी पढ़ें:- Bhagwant Mann Marriage: पंजाब की सियासत संभालने वाले सीएम भगवंत मान कल करेंगे शादी

आपको बता दें कि, 7 जुलाई यानि कल मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह की राज्यसभा सदस्यता समाप्त हो रही है। जब किसी सदन के सदस्य का कार्यकाल समाप्त होता है, तो मंत्री के रूप में उसका कार्यकाल भी समाप्त हो जाता है। उन्हें मंत्री के रूप में फिर से नियुक्त किया जा सकता है, लेकिन उन्हें फिर से शपथ लेनी होती है और किसी भी सदन का सदस्य बनने के लिए 6 महीने की अवधि मिलती है।

Must Read: पंजाब में पूर्व कांग्रेस मंत्री भरत भूषण आशु गिरफ्तार, पार्टी नेता बोले- बदले की कार्रवाई

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :