जैसलमेर: सुजानगढ़ क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार कमी नहीं रखी, मास्टर जी के सपने को पूरा करने में मदद करें- मंत्री शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को चूरू जिले के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि यहां से हमारे विधानसभा साथी रहे मास्टर भंवरलाल मेघवाल अब हमारे साथ नहीं है।

सुजानगढ़ क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार कमी नहीं रखी, मास्टर जी के सपने को पूरा करने में मदद करें- मंत्री शाले मोहम्मद
  • सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बिदासर में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया।

सुजानगढ़/चूरू/ जैसलमेर।

अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को चूरू जिले के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि यहां से हमारे विधानसभा साथी रहे मास्टर भंवरलाल मेघवाल अब हमारे साथ नहीं है। उनके सपने अब भी हैं। उन्होंने क्षेत्र के विकास के क्षेत्र में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी, अब इस विकास की गति को आगे बढाने के लिए यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी मनोज मेघवाल को जिताकर कांग्रेस को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार संवेदनशील सरकार है। गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को प्राथमिकता से मदद दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत ने हर वक्त गरीबों को केंद्र बिंदु मानकर योजनाएं बनाई, उनकी शूरु से मंशा रही है कि कलम चलाते वक्त गरीब को नजर में रखकर कलम चलाएं ताकि कोई गलत फैसला नहीं होगा। मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना से प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देकर लाभान्वित किया जाएगा। इससे 5 लाख तक का गंभीर बीमारियों का ईलाज निशुल्क किया जाएगा। बीमा योजना का पंजीयन कार्य 1 अप्रैल से शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार अल्पसंख्यक वर्ग के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अल्पसंख्यक बालक-बालिकाओं के लिए छात्रावास, जवाहर नवोदय विद्यालय की तर्ज पर आवासीय विद्यालय खोलकर छात्र वर्ग को सौग़ात दी है। इतना ही नहीं अल्पसंख्यक छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना से वंचित पात्र छात्रों को राजस्थान सरकार की ओर से छात्रवृत्ति दी जाएगी। मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री मदरसा आधुनीकिकरण योजना के तहत फर्नीचर, कम्प्यूटर, स्मार्ट क्लास रूम एवं भवन निर्माण कराए जा रहे हैं, ताकि मदरसों में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा सके। कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि इन बजट घोषणा में उर्दू के 444 पदों को बढ़ाकर 1000 किए गए हैं, इसके अलावा जहां 10 से ज्यादा बच्चे उर्दू एवं सिंधी के पढ़ने के इच्छुक होंगे वहां पद सृजित कर शिक्षक लगाए जाएंगे।

अल्पसंख्यक वर्ग के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध ;
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार प्रदेश के अल्पसंख्यक वर्ग के उत्थान एवं सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि हमारा प्रथम उद्देश्य है कि अल्पसंख्यकों का विकास कर मुख्यधारा में लाएं। इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। युवाओं को स्वरोजगार के लिए ऋण, नौकरियों में भागीदारी के लिए उर्दू विषय के पदों में वृद्धि की है। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं देने के लिए केंद्रीय विद्यालय की तर्ज पर आवासीय विद्यालय खोल रहे हैं। इससे शिक्षा के क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे।

Must Read: रात के अंधेरे में जालोर में करोड़ों का अवैध कारोबार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :