मतभेद और मनभेद बरकरार: सूरज को तो पग-पग तपना ही है, 'खेला होबे' तो पंचर ही रहेगा

मुख्यमंत्री के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने सरकार के तीन साल पूरे होकर चौथे साल में प्रवेश की बधाई देने के साथ इशारों में सचिन पायलट कैंप पर हमला बोला है। संयम लोढ़ा ने ट्वीट करके पायलट कैंप पर इशारों में हमला बोला।

सूरज को तो पग-पग तपना ही है, 'खेला होबे' तो पंचर ही रहेगा

सिरोही मुख्यमंत्री के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने सरकार के तीन साल पूरे होकर चौथे साल में प्रवेश की बधाई देने के साथ इशारों में सचिन पायलट कैंप पर हमला बोला है। संयम लोढ़ा ने ट्वीट करके पायलट कैंप पर इशारों में हमला बोला। लोढ़ा ने लिखा ि सरकार की शुरुआत दुधारी तलवार की नोक पर। लगातार अस्थिरता सिर उठाती रही। सूरज को तो पग पग तपना ही है। "खेला होबे" तो पंचर ही रहेगा। राज्य के कोने-कोने में फैला विकास, उत्सव का भाव तो पैदा करता ही है। लोढ़ा ने खेला होबे तो पंचर रहेगा लिखकर पायलट कैंप पर हमला बोला है। लोढ़ा सलाहकार बनने से पहले भी इशारों में पायलट कैंप पर हमले करते रहे हैं। सीएम के सलाहकार के ट्वीट करके पायलट कैंप पर हमला बोलने के सियासी मायने हैं। मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद पहले यह माना जा रहा था कि सीएम अशोक गहलोत और पायलट खेमों के बीच स्थायी युद्ध विराम हो गया है, लेकिन यह ज्यादा दिन चला नहीं। अंदरूनी तौर पर दोनों खेमों के नेता एक दूसरे पर इशारों में अब भी एक दूसरे पर हमला करने का मौका नहीं चूकते। सीएम के सलाहकार बनने के बाद भी लोढ़ा के पायलट कैंप पर इशारों में हमले जारी हैं। सीएम के सलाहकार के इस ट्वीट के बाद यह साफ हो गया है कि गहलोत-पायलट खेमों के बीच अंदरूनी खींचतान अब भी जारी है। लोढ़ा के अलावा गहलोत समर्थक कई और नेता भी पायलट कैंप पर निशाना साधते रहते हैं।

सीएम के सलाहकार के बयान से साफ हो गया है कांग्रेस में आलाकमान के दखल के बाद दोनों खेमे सियासी दिखावे के तौर पर एकजुटता के दावे भले करें लेकिन मतभेद और मनभेद बरकरार हैं। आगे राजनीतिक नियुक्तियों पर मतभेद और गहरा सकते हैं। पिछले दिनों रैली की तैयारी बैठक में मुख्यमंत्री भी दो बार यह कह चुके हैं कि निर्दलीय और बसपा से आने वाले विधायकों ने साथ नहीं दिया होता तो सरकार नहीं बचती, 19 विधायक तो जा चुके थे। मुख्यमंत्री का यह बयान उनके समर्थक विधायकों को एक रणनीतिक संकेत की तरह माना गया।

Must Read: रेप, पोक्सो और एससीएसटी केस में संलिप्त आरोपी को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार, जालोर ​सीओ ने पुलिस जांच में आरोपी को बताया था निर्दोष

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :