सिरोही मेडिकल कॉलेज : सिरोही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास जून में ही, मुख्यमंत्री की वीसी में चिकित्सा मंत्री ने की घोषणा

सिरोही में 325 करोड़ की लागत से बन रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का इसी माह शिलान्यास किया जाएगा। सिरोही मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के लिए समय प्रदान करेंं, इस पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहां कि इसी माह सिरोही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा।

सिरोही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास जून में ही, मुख्यमंत्री की वीसी में चिकित्सा मंत्री ने की घोषणा

सिरोही। 
सिरोही में 325 करोड़ की लागत से बन रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का इसी माह शिलान्यास किया जाएगा। वैक्सिनेशन को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक में विधायक संयम लोढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) से आग्रह किया कि सिरोही मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के लिए समय प्रदान करेंं, इस पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा (Medical Minister Dr Raghu Sharma ) ने कहां कि इसी माह सिरोही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा। राज्य में कोरोना महामारी के पहली व दूसरी लहर में लोगों की जान बचाने में (CM) अशोक गहलोत के सकारात्मक सोच व नेतृत्व की सराहना करते हुए विधायक लोढ़ा ने कहा कि देश में राजस्थान पहला ऐसा राज्य है जिसके मुख्यमंत्री ने समाज के हर वर्ग से सीधी बातचीत कर उनकी भावनाओं को समझा और उसी आधार पर फैसले कर जनता का दिल जीता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरदर्शी सोच से आज राजस्थान में कोरोना खत्म होने के कगार पर आ गया है। कोरोना की जंग में राजस्थान के बेहतरीन कार्य को लेकर पूरे देश में इसकी तारिफ हो रही है। विधायक संयम लोढा ने कहां कि भारत सरकार ने वैक्सिनेशन को लेकर तैयारियों में विलंब किया है। भारत सरकार ने राज्य सरकारों को वैक्सीन नहीं खरीदने व अप्रैल माह में 18 से ऊपर आयु वर्ग को वैक्सिनेशन राज्य सरकार अपने खर्चे से लगवाने के निर्णय पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया पर फ्री वैक्सीनेशन को लेकर चलाये जा रहे अभियान व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लगातार भारत सरकार से बातचीत के बाद राज्यों को फ्री वैक्सीनेशन करने का मोदी सरकार ने निर्णय लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहां कि लगातार पिछले कई माह से हर रोज कई घंटों तक वीसी कर जनप्रतिनिधियों के साथ जनता की बाते सुनना हिम्मत की बात है।
विधायक संयम लोढा ने कहां कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राईट टू हेल्थ की सकारात्मक सोच रखते हुए राजस्थान के तीन जिलों को छोडकर सभी जिलो में मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय सराहनीय है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना के प्रकल्प को भी बेहतरीन बताया। विधायक लोढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहां कि अमेरिका में 13 करोड़ लोगों के चेहरे से मास्क हट गया क्योंकि उनके दोनों डोज लग गई है लेकिन भारत में दूसरी डोज नहीं लग पाई है जिसे जल्दी लगवाया जाए। उन्होंने कहां कि वैक्सीनेशन को लेकर गांवों में सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक प्रचार किया जा रहा है जिस पर कई लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे है। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन व पुलिस के माध्यम से कठोर से कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया। विधायक लोढा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि लॉरी वाले, दूकानदार, वैंडरर्स सहित अन्य जो भी लोग है जिनका सीधा सम्पर्क लोगों से रहता है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवायी जाए।

Must Read: सिरोही में भामाशाहों की पहल ने संभाला मोर्चा, आबू रोड के बाद सिरोही में शुरू किया ऑक्सीजन बैंक

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :