Indian cricket टीम में कप्तानी विवाद: India vs South Africa टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच की प्रेसवार्ता में नजर नहीं आए कप्तान

टीम इंडिया का आज से साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो जाएगा,लेकिन अभी तक टीम इंडिया में कप्तानी विवाद नहीं थमा। टेस्ट सीरीज से पहले इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच ने प्रेस वार्ता की।

India vs South Africa टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच की प्रेसवार्ता में नजर नहीं आए कप्तान

नई दिल्ली, एजेंसी। 
टीम इंडिया का आज से साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो जाएगा,लेकिन अभी तक टीम इंडिया में कप्तानी विवाद नहीं थमा। 
टेस्ट सीरीज से पहले इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान एक सवाल के जवाब में हेड कोच ने तीखा जवाब  दिया। 
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से मीडिया ने विराट कोहली के कप्तानी मामले में सवाल किया तो उन्होंने यहां तक कह दिया कि कप्तानी मामला टीम इंडिया का अंदरुनी है। 
इससे मीडिया और पब्लिक के लिए नहीं है। प्रेस वार्ता में हेड कोच द्रविड़ ही मौजूद थे, कप्तान विराट कोहली नजर नहीं आए। 
अमूमन प्रेस वार्ता में कोच के साथ कप्तान भी मौजूद रहता है। हेड कोच द्रविड़ ने कहा कि टीम का कप्तान कौन होगा यह सिलेक्टर्स का काम है। 
व्हाइट बॉल क्रिकेट में अलग—अलग कप्तान होने चाहिए या नहीं मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। यहां कप्तानी मामले में बातचीत करना सही नहीं, ना तो यह उचित जगह है और ना ही सही समय है। 
टीम के अंदर जो भी बात होती है, उसमें किसी भी हाल में सार्वजनिक नहीं कर सकतें। गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले टी—20 में कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था।
 इसके बाद टीम के सिलेक्टर्स ने वन डे और टी—20 में रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया। इसके बाद विराट कोहली ने कहा था कि वे वन डे की कप्तानी जारी रखना चाहते थे, लेकिन सिलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से लिए टीम घोषणा से कुछ समय पहले इस बदलाव की जानकारी दी। 

Must Read: 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बेल्लेबाज सचिन तेंदुलकर तो गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :