करौली हिंदू संगठनों की रैली पर पथराव: करौली में हिंदू संगठनों की बाइक रैली पर पथराव, आधा दर्जन से अधिक दुकानों में लगाई आग, 3 दर्जन से अधिक घायल, 1 गंभीर जयपुर रैफर

करौली में चैत्र नवरात्रा के पहले दिन हिंदू संगठनों की वाहन रैली पर पथराव किया गया। इस दौरान पथराव कर रहे लोगों ने छह से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी।

करौली में हिंदू संगठनों की बाइक रैली पर पथराव, आधा दर्जन से अधिक दुकानों में लगाई आग, 3 दर्जन से अधिक घायल, 1 गंभीर जयपुर रैफर

जयपुर। 
राजस्थान के करौली में चैत्र नवरात्रा के पहले दिन हिंदू संगठनों की वाहन रैली पर पथराव किया गया। इस दौरान पथराव कर रहे लोगों ने छह से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी। तंग गलियों के चलते देर शाम तक आग पर काबू नहीं पाया गया। वहीं दूसरी उपद्रवियों ने दो बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। 
करौली में हालात को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया। कलेक्टर  राजेंद्र सिंह ने 3 अप्रैल रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी कर दिए।


वहीं  अतिरिक्त महानिदेशक कानून व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि अब तक उपद्रव में शरीक लगभग ढाई दर्जन व्यक्तियों को डिटेन किया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

आईजी भरतपुर प्रफुल कुमार खमेसरा व आईजी कानून व्यवस्था भरत मीणा को मौके पर भेज दिया गया। वहीं एडीजी संजीब नार्झरी, आईजी भरत मीणा, डीआईजी राहुल प्रकाश व एसपी मृदुल कछवाहा सहित 50 अधिकारियों व 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया।


वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले में ट्वीट कर बताया कि करौली में हुई घटना को लेकर डीजी, पुलिस से बात कर स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है।
पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। मैं आमजन से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।


जबकि विपक्ष की ओर से प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को फिर से घेरा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी सोशल मीडिया पर हिंदू वाहन रैली पर पथराव की निंदा की।


वहीं आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। पूनिया ने लिखा कि करौली में नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष) के उपलक्ष्य में निकाली जा रही बाइक रैली पर समाज कंटकों द्वारा किये गए पूर्व नियोजित पथराव और आगज़नी की घटना से भारी जन आक्रोश है। ऐसी घटनाओं की ज़िम्मेदारी कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की नीति है। 
राज्य के पुलिस महानिदेशक से बात करके स्थिति नियंत्रित करने एवं दोषियों को शीघ्र गिरफ़्तार करने की मांग की है। पार्टी एवं अन्य वैचारिक संगठनों के साथ लगातार संपर्क में हूँ,जल्द ही भाजपा का एक दल घटना का जायज़ा लेगा।

बाइक रैली पर पथराव से शुरू हुआ विवाद
करौली पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह इंदौलिया ने बताया कि नव संवत्सर के अवसर पर हिंदू संगठनों की ओर से बाइक रैली निकाली जा रही थी।
 रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए हटवाड़ा बाजार में पहुंची तो कुछ बदमाशों ने पथराव कर दिया। इसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। इस पथराव में 4 पुलिसकर्मियों सहित 42 से अधिक लोग घायल हो गए। 
इसमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके चलते उसे जयपुर रैफर किया गया। बदमाशों ने पथराव के बाद बाजार में आग तक लगा दी। 

Must Read: दा उम्मेद जोधपुर रक्तदान शिविर का समापन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :