चित्तौड़गढ़ खेल महोत्सव में हौसला अफजाई: खेल मंत्री चांदना और सहकारिता मंत्री आंजना ने उदय खेल महोत्सव के समापन पर खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत, बढ़ाया हौसला

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना की ओर से चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने एवं खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के मकसद से शुरू किए गए सात दिवसीय उदय खेल महोत्सव का शनिवार को समापन हो हुआ।

खेल मंत्री चांदना और सहकारिता मंत्री आंजना ने उदय खेल महोत्सव के समापन पर खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत, बढ़ाया हौसला

जयपुर।
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना की ओर से चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने एवं खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के मकसद से शुरू किए गए सात दिवसीय उदय खेल महोत्सव का शनिवार को समापन हो हुआ। इस खास मौके पर खेल मंत्री अशोक चांदना एवं भारतीय कबड्डी टीम के कैप्टन दीपक हुड्डा भी गवाह बने।
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना एवं खेल मंत्री अशोक चांदना ने जनता मैदान में फुटबॉल के फाइनल मैच का किक मारकर शुभारंभ भी किया।
उदय खेल महोत्सव के दौरान विभिन्न खेल वर्ग में प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। फुटबॉल में फाइनल मैच अमन क्लब और उदय क्लब के बीच हुआ जिसमें अमन क्लब निंबाहेड़ा की टीम विजेता रही। 
क्रिकेट प्रतियोगिता में मांगरोल क्लब और गागरोन क्लब के बीच अंतिम मैच हुआ। इसमें मांगरोल की टीम विजेता रही।
वॉलीबॉल में अरनोदा क्लब और मरजीवी क्लब के बीच मैच हुआ। इसमें मरजीवी क्लब की टीम विजेता रही। 
इसी प्रकार से कबड्डी में फाचर अहिरान और कदमाली के बीच मैच हुआ। 
विजेता टीमों को मंच पर आमत्रित कर अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम में खिलाड़ियों को ट्रॉफी और टीमों को प्रोत्साहन राशि 55,555 रूपए प्रदान की गई।
इससे संबंधित विजेता टीम को अपने वार्ड में विकास कार्य के लिए 10 लाख रुपए की राशि का चेक वितरण किया गया। उप विजेता टीमों को 25,555 रूपए की प्रोत्साहन राशि दी गई।


खेल मंत्री ने खेल विकास के लिए 2 करोड़ रुपए की घोषणा
खेल मंत्री अशोक चांदना ने इस दौरान निंबाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के निंबाहेड़ा एवं छोटी सादड़ी में खेल विकास के लिए एक-एक करोड़ रुपए की घोषणा कर दी। 
इस प्रकार क्षेत्र में खेल विकास के लिए यहां दो करोड़ की घोषणा होने से क्षेत्रवासियों में भी हर्ष का माहौल है। जनता मैदान में कई दिव्यांगों को स्कूटी भी सहकारिता मंत्री एवं खेल मंत्री ने वितरित की। 
स्कूटी पाकर दिव्यांगों की खुशी का ठिकाना न रहा एवं उन्होंने राज्य सरकार का इस हेतु आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री बजट घोषणा वित्तीय वर्ष 2021-22 के अन्तर्गत कॉलेज जाने वाली दिव्यांग विधार्थियों को कॉलेज एवं रोजगार स्थल पर जाने हेतु भरत धोबी, सत्यनारायण, कृष्णा कमाली एवं जाकिर हुसैन को 1-1 स्कूटी सहकारिता मंत्री आंजना एवं खेल मंत्री अशोक चांदना के हाथों उपरना ओढ़ाकर उनको चाबी भेंट की।
इसी क्रम में संगीता नायक को 90 प्रतिशत दिव्यांग होने के बावजूद भी एसएमएस स्टेडियम में महिला वर्ग डिस्कस थ्रो में तीसरी रेंक प्राप्त करने तथा रीट परीक्षा में 150 में से 132 अंक प्राप्त करने पर अतिथियों ने ट्रॉफी देकर स्वागत-अभिनन्दन किया।
महिला राष्ट्रीय फुटबॉल में मुस्कान खान तथा निकिता नायक द्वारा उत्कष्ट प्रदर्शन करने पर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे। 

Must Read: आईपीएल के फेज—2 के लिए फिट दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर, ट्रेनिंग सेशन का शेयर किया वीडियो

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :