सिरोही-शिवगंज विधानसभा: संयम लोढ़ा ने अपनी नामांकन रैली मे लिए मज़े, कहा - अण बीजेपी वालो रा का हाल है? हेंग ढुका पडिया ता अटारो लावो अटारो लावो लेकिन कणिये वात नी होबरिई। सिरोही ने पुटे राकवो रो कोम वुओ है।

सिरोही विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी संयम लोढ़ा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन से पूर्व उन्होंने अहिंसा सर्किल पर अपनी ताकत दिखाई, उन्होंने अपने सम्बोधन में स्थानीय मुद्दे पर भाजपा पर करारा तंज कसा।

संयम लोढ़ा ने अपनी नामांकन रैली मे लिए मज़े, कहा - अण बीजेपी वालो रा का हाल है? हेंग ढुका पडिया ता अटारो लावो अटारो लावो लेकिन कणिये वात नी होबरिई। सिरोही ने पुटे राकवो रो कोम वुओ है।
संयम लोढ़ा ने अपनी नामांकन रैली मे लिए मज़े, कहा - अण बीजेपी वालो रा का हाल है?

सिरोही। कांग्रेस प्रत्याशी संयम लोढ़ा ने सिरोही के अहिंसा सर्किल पर अपने समर्थकों की भीड़ इक्कट्ठी कर विपक्षी खेमे को अपनी ताकत दिखाने का प्रयास किया।

उन्होंने अपने समर्थकों को सम्बोधित करते हुए स्थानीय मुद्दे पर भाजपा पर तंज भी कसा।

संयम लोढ़ा ने मारवाडी में पूछा कि "अण बीजेपी वालो रा का हाल है? हेंग ढुका पडिया ता अटारो लावो अटारो लावो लेकिन कणिये वात नी होबरिई। सिरोही ने पुटे राकवो रो कोम वुओ है।"

संयम लोढ़ा ने अपनी चिरपरिचित मारवाड़ी शैली में जो कहा उसका अर्थ है कि "इन बीजेपी वालो का क्या हाल है? सब कोशिश कर रहे थे कि स्थानीय लाओ स्थानीय लाओ लेकिन किसी ने बात नहीं सुनी। सिरोही को पीछे रखने का काम इन लोगों ने किया है।"

संयम लोढ़ा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप लोगों ने मुझे पांच साल दिये थे लेकिन दो साल कोरोना में खराब हो गये, तीन साल मुझे काम करने के लिए मिले।

उण्होने कहा कि मैंने शिक्षा, चिकित्सा, बिजली हर क्षेत्र में काम किया है। उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में इसी अहिंसा सर्किल की रैली को याद करते हुए कहा कि आपने मेरे आंसू पौछे थे। संयम लोढ़ा ने अहिंसा सर्किल से कहा कि मैंने 3700 करोड़ के विकास कार्य करवाये है। 

उन्होंने भाजपा को घेरते हुए कहा कि जब केन्द्र की सरकार लोगों के द्वारा चुनी हुई राज्य सरकारों को अपने काले धन के बल पर विधायकों की खरीद फरोख्त के बल पर गिराने में लगी थी। गोवा में सरकार गिरा दी, कर्नाटक में सरकार गिरा दी, मध्यप्रदेशमें सरकार गिरा दी, महाराष्ट्र में सरकार गिरा दी तब यही वह सिरोही की धरती है जिसने इस रथ को रोक दिया।

संयम लोढ़ा ने आने वाले समय में भी विकास के अधूरे कार्यों को पूरा करने का आश्वासन दिया। सम्बोधन के बाद वह रैली की शक्ल में अपने समर्थकों के साथ पेलेस रोड व मुख्य बाजार से होते हुए गंतव्य तक पहुँचे।

ज्ञात हो कि कल भाजपा के प्रत्याशी ओटाराम देवासी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पूर्व ओटाराम देवासी अहिंसा सर्किल पर अपने समर्थकों से रूबरू होंगे।

देखना दिलचस्प होगा कि कल अहिंसा सर्किल पर क्या नजारा होता है? कौन किस पर भारी पड़ेगा यह आने वाला चुनाव तय करेगा, फिलहाल दोनो प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

Must Read: किधर पड़ेगा नाराज़ मेघवाल समाज का वोट ? शिवगंज सिरोही विधानसभा सीट पर संयम लोढ़ा के लिए नई चुनौती!

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :