राजस्थान पर्यटन विकास निगम की बैठक: राजस्थान में फिर से शुरू होगी शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स', पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष राठौड़ ने जारी किए निर्देश

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बन्द हुई शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स' को शीघ्र पुनः शुरु किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय रेल और राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित यह शाही ट्रेन सभी अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से भरपूर है।

राजस्थान में फिर से शुरू होगी शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स', पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष राठौड़ ने जारी किए निर्देश

जयपुर
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बन्द हुई शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स' को शीघ्र पुनः शुरु किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भारतीय रेल और राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित यह शाही ट्रेन सभी अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से भरपूर है। ये शाही ट्रेन सैलानियों को एक सप्ताह तक यात्रा करवाती है।
निगम अध्यक्ष राठौड़ ने बुधवार को यहां पर्यटन भवन स्थित सभागार में उत्तर पश्चिम रेल्वे के उच्चाधिकारियों एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि राजस्थान के पर्यटन को देश-दुनिया में एक अलग पहचान मिले।

प्रदेश में विदेशी एवं घरेलू पर्यटकों को आकर्षित करने एवं स्थानीय लोगों को रोजगाार के अधिकाधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य बजट में पर्यटन विकास कोष के लिए 1 हजार करोड़ रुपये का प्रावधन किया है।

इस दौरान शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स' को पुनः शुरु करने, रेलवे एवं आर.टी.डी.सी. के मध्य हुए एग्रीमेंट को रिव्यू करने, कमली घाट से मारवाड़ जंक्शन तक रेलवे के घाट सेक्शन में मीटर गेज ट्रेनी कोच के संचालन, ईको ट्रेन सफारी चलाने के तौर-तरीको सहित अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह, राजस्थान पर्यटन विकास निगम की प्रबंध निदेशक डॉ. मनीषा अरोड़ा, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के कार्यकारी निदेशक  कालूराम सहित रेल्वे एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Must Read: यूक्रेन में फंसे राजस्थान के छात्रों की सुरक्षित घर वापसी, दिल्ली और जयपुर पहुंचे छात्रों का स्वागत

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :