Heavy Rain in Mount Abu: माउंट आबू में सवा पांच इंच बारिश, नक्की झील ओवरफ्लो, सिरोही में नदी के तेज बहाव में बहे ऑटो व बाइक

राजस्थान का कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू में बुधवार को बादल ऐसे बरसे की चारो ओर पानी ही पानी हो गया। बीते दिन माउंट आबू में अतिभारी दर्ज की गई।

माउंट आबू में सवा पांच इंच बारिश, नक्की झील ओवरफ्लो, सिरोही में नदी के तेज बहाव में बहे ऑटो व बाइक

जयपुर | राजस्थान में मानसूनी बादल झूमकर बरस रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है। वहीं, राजस्थान का कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू में बुधवार को बादल ऐसे बरसे की चारो ओर पानी ही पानी हो गया। बीते दिन माउंट आबू में अतिभारी दर्ज की गई। जिसके चलते नक्की झील ओरवफ्लो हो गई और पानी झील का पानी छलक उठा। माउंट आबू में 134 मिमी यानि सवा पांच इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 14 जिलों में भारी बरसात का अलर्ट घोषित कर रखा है।

पहाड़ों से बहने लगे तूफानी झरने
मानसूनी बादलों की मेहरबानी के चलते माउंट आबू में पहाड़ियों से झरने बहने लगे। तेज बारिश से आबूरोड से गुरूशिखर तक सड़क के दोनों ओर जगह-जगह दूध जैसी धारा के रूप में झरने बहने लगे तो वहां आने वाले पर्यटक भी ये नजारा देख कर झूम उठे। लोगों में इस प्राकृतिक सौंदर्य के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। 

ये भी पढ़ें:- आज आया उछाल : देश में 24 घंटे में ढाई हजार केस बढ़े, आज सामने आए 19,893 नए मामले, 53 लोगों की मौत

नक्की झील के दोनों गेटों से बाहर आया पानी
माउंट आबू में बुधवार का हुई अतिभारी बारिश से नक्की झील भी छलक गई। पहाड़ों से लगातार आ रहे पानी से झील का जलस्तर बढ़ गया और झील के दोनों गेटों से ओवरफ्लो होकर पानी बाहर आने लगा। झील के इस मनोरम दृश्य को देखने के लिए यहां दिनभर लोगों की भीड़ लगी रही।

ये भी पढ़ें:-  Heavy Rain Warning: सावधान! राजस्थान में आज कई जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, नदी-नाले उफान पर, खोले गए बांध के गेट

नदी के तेज बहाव में बहे ऑटो व बाइक
वहीं, सिरोही में भी मेघों ने जमकर मल्हार किया। जिले में हुई तेज बारिश से सरूपगंज में गबीर नदी के तेज बहाव में एक ऑटो व बाइक बह गए। हालांकि, लोगों ने ऑटो चालक व बाइक सवार को समय रहते नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया, नहीं तो दोनों की जान भी जा सकती थी।

Must Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन पर किसान जवान सम्मान दिवस मनाया, किसान मोर्चा ने पूर्व सैनिकों व किसानों को किया सम्मानित

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :