Rajasthan Covid 19 Update: राजस्थान में बढ़ता कोरोना का खतरा, 24 घंटे में 252 संक्रमित दर्ज, जयपुर फिर बन रहा गढ़

Rajasthan Covid 19 Update: राजस्थान में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। लगातार बढ़ते कोरोना के नए मामलों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 252 नए मामले सामने आए हैं और झालावाड़ जिले में एक मरीज की मौत होना बताया जा रहा है।

राजस्थान में बढ़ता कोरोना का खतरा, 24 घंटे में 252 संक्रमित दर्ज, जयपुर फिर बन रहा गढ़

जयपुर | Rajasthan Covid 19 Update: राजस्थान में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। लगातार बढ़ते कोरोना के नए मामलों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 252 नए मामले सामने आए हैं और झालावाड़ जिले में एक मरीज की मौत होना बताया जा रहा है। राज्य में सर्वाधिक 80 केस राजधानी जयपुर में मिले हैं। 

जयपुर फिर बन रहा कोरोना का गढ़
राजधानी जयपुर में पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। गुरूवार को भी जयपुर जिले में सर्वाधिक 80 कोरोना मरीज सामने आए हैं। राजधानी में कोरोना के प्रति लोगों की बढ़ती लापरवाही और बूस्टर डोज को लगवाने में देरी इसका मुख्य कारण माना जा सकता है। केन्द्र सरकार के ओर से कोरोना को नियंत्रण करने के लिए बूस्टर डोज फ्री लगाई जा रही है, लेकिन फिर भी लोगों का बूस्टर डोज लगवाने का रूझान कम दिख रहा है। राजधानी के अलग-अलग इलाकों से कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। जिनमें सर्वाधिक 15 संक्रमित सांगानेर इलाके से मिले हैं जबकि, 10 मामले मालवीय नगर से दर्ज किए गए हैं। 

ये भी पढ़ें:- पायलट ने दिखाई समझदारी: उड़ने से पहले ही रनवे से फिसला इंडिगो का विमान, यात्रियों में हड़कंप

प्रदेश में अभी ऐसा है कोरोना का ताजा हाल
राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने एक्टिव केस भी बढ़ा दिए है। राज्य में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 12 लाख 93 हजार 457 पहुंच गया है। जिनमें से अब तक कुल 9 हजार 578 लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार नए मरीज सामने आने से अब सक्रिय मामलों की संख्या 1 हजार 884 पहुंच गई है। 

ये भी पढ़ें:- Watch Video: बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत, लगा जैसे कोई बम गिरा हो

Must Read: राजस्थान में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बढ़ाएंगे सियासी पारा, आज से दो दिवसीय दौरे पर, जानें पूरा कार्यक्रम

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :