Rajasthan Board Result 2022: राजस्थान बोर्ड 5वीं और 8वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर! जल्द घोषित होंगे परीक्षा परिणाम, इस तारीख....

राजस्थान बोर्ड इस बार जल्द से जल्द परीक्षा परिणामों की घोषणा करने की तैयारी में है ताकि, बच्चों को अगली कक्षा की पढ़ाई में कोई परेशानी न आए और बच्चे समय पर अपनी पढ़ाई शुरू कर सके।

राजस्थान बोर्ड 5वीं और 8वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर! जल्द घोषित होंगे परीक्षा परिणाम, इस तारीख....
students

जयपुर | राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board Result 2022) इस बार जल्द से जल्द परीक्षा परिणामों की घोषणा करने की तैयारी में है ताकि, बच्चों को अगली कक्षा की पढ़ाई में कोई परेशानी न आए और बच्चे समय पर अपनी पढ़ाई शुरू कर सके। साथ ही स्कूलों को भी परिणाम समय पर आने से कोर्स को जल्दबाजी में पूरा कराने की मशक्कत से छुटकारा मिल सके। इसके लिए राजस्थान बोर्ड ने अभी से परीक्षा परिणामों की तैयारी में जुट गया है। राजस्थान बोर्ड की 5वीं और 8वीं की परीक्षा में इस बार कुल 25 लाख विद्यार्थी शामिल हुए है और सभी विद्यार्थियों को अपने परीक्षा परिणामों का बेसब्री से इंतजार है ताकि, वे आगे की पढ़ाई में मन लगा सके।

ये भी पढ़ें:- Alert: राजस्थान में आसमान से बरस रही आग! रेत पर सिक रहे पापड़, तीन दिन रहना होगा बचकर

25 मई तक घोषित हो सकते हैं परीक्षा परिणाम 
इस बार भी परीक्षा परिणाम राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। कक्षा 5वीं और 8वीं के विद्यार्थी परीक्षा का परीणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। सूत्रों की माने तो राजस्थान बोर्ड इन कक्षाओं का परिणाम 25 मई 2022 तक घोषित कर सकता है। जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:-  Congress Chintan Shivir: उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर, कई बड़े बदलावों के संकेत

जिन पेपर की हुई परीक्षा, उनके अंक चढ़ाने का काम जारी
आपको ये भी बता दें कि राजस्थान बोर्ड द्वारा संचालित 8वीं कक्षा की परीक्षाएं अभी समाप्त नहीं हुई हैं ये बोर्ड परीक्षाएं 17 मई तक चलेंगी जबकि, 5वीं कक्षा का आखिरी पेपर कल यानि 12 मई को ही समाप्त हुआ है। इसके बावजूद राजस्थान बोर्ड परिणामों को लेकर गंभीर है और समय पर घोषणा के लिए जुटा हुआ है। ऐसे में जिन विषयों के पेपर हो चुके हैं, उनकी कॉपियां चेक होकर अंक चढ़ाने का काम चल रहा है। 

ये भी पढ़ें:- CM Ashok Gehlot : राजस्थान में माहौल बिगाड़ने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई, सीएम गहलोत के निर्देश

Must Read: कोरोना की दूसरी लहर, सरकार लॉकडाउन को मजबूर, बावजूद सिरोही जिले का हैड कांस्टेबल वर्दी में पहुंचा शादी समारोह में, शराब के नशे में जमकर लगाए ठुमके, डांसर पर उड़ाए नोट

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :