विशेष योग्यजनों के लिए का बड़ा फैसला: राजस्थार सरकार ने विशेष योग्यजनों को बीपीएल के समकक्ष मानते हुए योजनाओं का लाभ देने के दिए निर्देश

राज्य सरकार द्वारा सामाजिक पेंशन योजना के अन्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रहे विशेष योग्यजनों के परिवारों को बीपीएल के समकक्ष माना जाने का महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार द्वारा बीपीएल के लिए संचालित सभी योजनाओं में संबंधित विभागों द्वारा ऐसे परिवारों को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए हैं

राजस्थार सरकार ने विशेष योग्यजनों को बीपीएल के समकक्ष मानते हुए योजनाओं का लाभ देने के दिए निर्देश

जयपुर।
राज्य सरकार द्वारा सामाजिक पेंशन योजना के अन्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रहे विशेष योग्यजनों के परिवारों को बीपीएल के समकक्ष माना जाने का महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। 
राज्य सरकार द्वारा बीपीएल के लिए संचालित सभी योजनाओं में संबंधित विभागों द्वारा ऐसे परिवारों को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए हैं।
राज्य आयुक्त विशेष योग्यजन उमा शंकर शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा दिव्यांगजनों को समुचित सुविधाओं का लाभ दिलवाने के लिए राज्य में दिव्यांगजनों को बीपीएल श्रेणी में सम्मिलित करते हुए बीपीएल के समान सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार से आग्रह किया गया था।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ. समित शर्मा ने बताया कि अब सभी विभाग राज्य बीपीएल के लिए संचालित सभी योजनाओं में ऎसे परिवारों को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करेंगे।

Must Read: राजस्थान के सवाई माधोपुर में विक्की की शादी में कैटरीना के हाथों में होगी सोजत की हर्बल मेहंदी

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :