राजस्थान यूक्रेन के लिए नोडल अधिकारी: राजस्थान सरकार ने यूक्रेन से प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षित वापसी के लिए धीरज श्रीवास्तव को बनाया नोडल अधिकारी

राजस्थान सरकार ने प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

राजस्थान सरकार ने यूक्रेन से प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षित वापसी के लिए धीरज श्रीवास्तव  को बनाया नोडल अधिकारी

जयपुर।
यूक्रेन में चल रहे वर्तमान संकट और तनावपूर्ण परिस्थितियों के बीच राजस्थान सरकार यूक्रेन में बसे प्रवासी राजस्थानियों और वहां पर पढ़ाई कर रहे राजस्थान के विद्यार्थियों की सुरक्षा और उनकी सुरक्षित घर वापसी के लिए नियमित रूप से निगरानी रख रही है।
राजस्थान सरकार ने प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
सरकार की ओर से जारी आदेशों में कहा गया कि प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए आयुक्त धीरज श्रीवास्तव भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और यूक्रेन में भारतीय दूतावास के साथ समन्वय स्थापित कर प्रवासियों की हरसंभव मदद करेंगे।
धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकार राजस्थानियों कि देश-विदेश में सुरक्षा को लेकर सचेत है।
यूक्रेन में वर्तमान में जो हालात चल रहे हैं, उससे प्रभावित जो भी प्रवासी राजस्थानी वापस आना चाहता है उसकी हर संभव सहायता की जाएगी।
उन्होंने बताया कि यूक्रेन संकट से प्रभावित कोई भी व्यक्ति मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 181 और टेलीफोन नंबर 0141-2229091, 2229111 तथा ईमेल rajfound.raj@nic.in और मोबाइल नंबर 08306009838 पर सीधा संपर्क कर सकते हैं।

Must Read: ब्रिटिश एयरवेज लगभग 10,000 हीथ्रो उड़ानें करेगी रद्द

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :