CM Ashok Gehlot : राजस्थान में माहौल बिगाड़ने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई, सीएम गहलोत के निर्देश

प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत भी काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही सांप्रदायिक हिंसा को रोकरने के लिए सीएम ने अधिकारियों को अब सख्त निर्देश दे दिए है। 

राजस्थान में माहौल बिगाड़ने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई, सीएम गहलोत के निर्देश

जयपुर | राजस्थान में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही सांप्रायिक हिंसा को लेकर सीएम अशोक गहलोत पर सवालिया निशान उठने लगे हैं। विपक्ष के लोग गहलोत सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे है। जिसके बाद प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत भी काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही सांप्रदायिक हिंसा को रोकरने के लिए सीएम ने अधिकारियों को अब सख्त निर्देश दे दिए है। 

ये भी पढ़ें:- Jodhpur Foundation Day: आज राजस्थान का जोधपुर मना रहा 564वां स्थापना दिवस, जानें सूर्य नगरी की खास बातें

गौरतलब है कि, राजस्थान के करौली जिले में रामनवमी जुलूस के दौरान पत्थराव के बाद हिंसा भड़क गई थी। इसके बाद जोधपुर में और भीलवाड़ा में भी हिंसा भड़की। इसी तरह भरतपुर में भी बीते दिनों तनाव देखा गया। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही असामाजिक तत्वों पर निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- Yamuna Expressway Accident: काल बनकर आई सुबह! यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, 5 लोगों मौत, दो घायल

करनी होगी कठोर कार्रवाई
प्रदेश के कई हिस्सों में भड़की हिंसा का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है। हिंसा के बाद लगे कर्फ्यू के कारण आम जनता कई दिनों तक परेशान होती रहती है। ऐसे में सीएम गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस को असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्रवाई करनी होगी जिससे आम जनता को राहत मिल सके। प्रदेश में होने वाली घटनाओं की बिना किसी भेदभाव और निष्पक्षता के साथ जांच की जानी चाहिए। सीएम ने सभी संभागों और जिलों में पुलिस और प्रशासन को सतर्क रहकर अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण रखने को कहा है। इसके लिए जिला अधिकारी उपखंड और तहसील अधिकारी, अपने से ऊपर के अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण करें जिससे इन घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

ये भी पढ़ें:- Communal Violence: राजस्थान के हनुमानगढ़ में तनाव, VHP नेता पर हमला, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश

Must Read: जिसने कभी साइकिल तक नहीं चलाई, पुलिस ने उसे स्कॉर्पियो का ड्राइवर बनाकर जेल में पहुंचा दिया, अब हुआ रिहा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :