राजस्थानी संस्कृति का प्रदर्शन इटली में : राजस्थान कला एवं संस्कृति का इटली में भी होगा प्रदर्शन, कला मंत्री डॉ कल्ला ने इटली के राजदूत लूसा से ​की चर्चा

डॉ कल्ला ने कहा कि भारतीय व राजस्थानी कलाओं व कला परम्पराओं को भी इटली के विभिन्न स्थलों पर भी प्रदर्शन व प्रोत्साहन का अवसर मिलना चाहिए।

राजस्थान कला एवं संस्कृति का इटली में भी होगा प्रदर्शन, कला मंत्री डॉ कल्ला ने इटली के राजदूत लूसा से ​की चर्चा

जयपुर।
राजधानी के जवाहर कला केन्द्र के अलंकार कला दीर्घा में प्रदर्शित प्रदर्शनी वीटा नोवा में गुरुवार को प्रदेश के कला, साहित्य, संस्कृति एवं शिक्षा मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला ने इटली के भारत में राजदूत विन्सेंजो डि लूसा से मुलाकात की। 
इस दौरान राजस्थान व इटली की कला, संस्कृति व समृद्ध विरासत के मध्य समन्वयकारी गठबंधन हेतु प्रयास हेतु वार्ता की गई। 
डॉ कल्ला ने कहा कि राजस्थान व इटली के मध्य दशकों पुराना सांस्कृतिक सम्बंध रहा है। उन्होंने इटालियन ख्यातनाम पुरातत्वविद् एल. पी. टैस्सीटोरी का राजस्थान में पुरातत्व के क्षेत्र में किए गए कार्य का भी उल्लेख किया। 
डॉ कल्ला ने कहा कि भारतीय व राजस्थानी कलाओं व कला परम्पराओं को भी इटली के विभिन्न स्थलों पर भी प्रदर्शन व प्रोत्साहन का अवसर मिलना चाहिए।
उन्होंने राजस्थान में आयोजित कला आयोजनों, कला परम्पराओं व उत्सवों के बारे में इटली के राजदूत विन्सेंजो डि लूसा को विस्तारपूर्वक बताया। राजदूत विन्सेंजो डि लूसा ने भी राजस्थान की कला व सांस्कृतिक परम्परा की प्रशंसा की। 
राजस्थान तथा इटली के मध्य कला, तकनीक व उद्यम के विकास की सम्भावना पर जोर दिया।

Must Read: टोक्यो ओलिंपिक ओपनिंग सेरेमनी का प्रसारण 350 करोड़ लोगों ने देखा, आप भी देखिए तस्वीरें

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :