टूट गई साबरी ब्रदर्स की जोड़ी: जयपुर के कव्वाल फरीद साबरी ने दुनिया को किया अलविदा

बॉलीवुड मूवी 'सिर्फ तुम' में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'हिना' फिल्म में 'देर ना हो जाए' सुपरहिट गीत गाने वाले कव्वाल फरीद साबरी साहब बुधवार को दुनिया से अलविदा हो गए। मंगलवार देर रात घर पर तबीयत खराब होने से उनको एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

जयपुर के कव्वाल फरीद साबरी ने दुनिया को किया अलविदा

जयपुर।
बॉलीवुड मूवी 'सिर्फ तुम' में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'हिना' फिल्म में 'देर ना हो जाए' सुपरहिट गीत गाने वाले कव्वाल फरीद साबरी साहब बुधवार को दुनिया से अलविदा हो गए। मंगलवार देर रात घर पर तबीयत खराब होने से उनको एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बताया जा रहा है कि फरीद साबरी की निमोनिया (फेफड़ों में संक्रमण) बिगड़ने से मौत हुई है। फरीद साहब को घाटगेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया। आप को बता दें कि फरीद साबरी, उनके भाई अमीन साबरी और उनके पिता सईद साबरी की पहचान 'साबरी ब्रदर्स' के नाम से देश और दुनिया में कव्वाली गाने वालों में मशहूर थी।  फरीद साबरी जयपुर के रामगंज इलाके में चौकड़ी गंगापोल में परिवार के साथ रहते थे। फईद साबरी ने ही अपने पिता सईद साबरी और लता मंगेशकर के साथ में मिलकर ‘हिना’ फिल्म के लिए कव्वाली 'देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए' गीत गाया था। फरीद साबरी, उनके भाई अमीन साबरी और पिता सईद साबरी की जोड़ी कव्वाल साबरी ब्रदर्स के नाम से मशहूर थी। परिजनों के मुताबिक फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी ने बताया कि फरीद साबरी की तबीयत कल रात को ही बिगड़ी थी। आनन-फानन में फरीद साबरी को एक जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ​चिकित्सकों के मुताबिक  डायबिटीज की वजह से फरीद साबरी की किडनी और फेफड़ों पर काफी असर हुआ था। उनका निमोनिया बिगड़ गया था। उनके पार्थिव शव को जयपुर में उनके पैतृक निवास रहे मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया। इसके बाद घाटगेट स्थित कब्रिस्तान ले जाया गया।

Must Read: पहलवान सुशील कुमार को पुलिस ने किया तिहाड़ जेल शिफ्ट, पुलिसकर्मियों ने हत्या के आरोपी सुशील के साथ खिचवाएं फोटो

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :