Prime Minister किसान सम्मान निधि योजना: New year पर किसानों को प्रधानमंत्री का तोहफा, Kisan Samman Nidhi Scheme के तहत 10 करोड़ लाभार्थी किसानों के खातें में आएंगे 20 हजार करोड़ रुपए

1 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को भी तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री ​नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2 हजार रुपए प्रत्येक लाभार्थी किसान के खातों में ट्रांसफर करेंगे।

New year पर किसानों को प्रधानमंत्री का तोहफा, Kisan Samman Nidhi Scheme के तहत 10 करोड़ लाभार्थी किसानों के खातें में आएंगे 20 हजार करोड़ रुपए

नई दिल्ली, एजेंसी। 
नए साल के जश्न के साथ ही 1 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को भी तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री ​नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2 हजार रुपए प्रत्येक लाभार्थी किसान के खातों में ट्रांसफर करेंगे।

सरकार की ओर से देश के जमीनी स्तर के किसानों को सशक्त बनाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।
इसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 जनवरी 2022 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे। 
इसके तहत 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि का अंतरण किया जाएगा।
प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपए का वित्तीय लाभ प्रति वर्ष प्रदान किया जाता है।
इसे 4 माह के अंतराल पर 2000 रुपए की तीन समान किस्तों में दिया जाता है। 
धनराशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित की जाती है। इस योजना में किसान परिवारों को अब तक 1.6 लाख करोड़ रुपए से अधिक की सम्मान राशि अंतरित की जा चुकी है।
1 जनवरी को कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लगभग 351 किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) को 14 करोड़ रुपए से अधिक का इक्विटी अनुदान भी जारी करेंगे।
इससे 1.24 लाख से अधिक किसानों को लाभ होगा। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री एफपीओ के साथ बातचीत करेंगे और राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे।

Must Read: आसियान की एकता और केंद्रीयता भारत के लिए सदैव एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता:प्रधानमंत्री मोदी

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :