India @ राष्ट्रपति का हिमाचल प्रवास: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल प्रवास के दौरान शिमला में HPMC की दुकान से खरीदे 600 रुपए पॉपकॉर्न, दुकानदार को दी 100 रुपए की टिप

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का हिमाचल प्रवास रविवार को पुरा हो गया। कोरोना और हिमाचल में बदलते मौसम के चलते राष्ट्रपति का प्रवास एक दिन कम करते हुए आज रवाना हो गए।राष्ट्रपति परिवार के साथ शिमला ​के रिज मैदान पर भ्रमण के लिए भी गए। इस दौरान राष्ट्रपति ने दुकान से पॉपकॉर्न खरीदे और दुकानदार को टिप तक दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल प्रवास के दौरान शिमला में HPMC की दुकान से खरीदे 600 रुपए पॉपकॉर्न, दुकानदार को दी  100 रुपए की टिप

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(President Ram Nath Kovind)का हिमाचल प्रवास रविवार को पुरा हो गया। कोरोना और हिमाचल में बदलते मौसम के चलते राष्ट्रपति का प्रवास एक दिन कम करते हुए आज रवाना हो गए। तीन दिवसीय दौरे के बाद रविवार सुबह 11 बजे राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर शिमला से उड़ान भरने वाला था, लेकिन खराब मौसम के बाद वे दोपहर तीन बजे इकल्ली के लिए रवाना हुए। राष्ट्रपति के तीन दिवसीय दौरे में विधानसभा के सत्र में शामिल होने के साथ ही दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इसके अलावा राष्ट्रपति परिवार के साथ शिमला ​के रिज मैदान पर भ्रमण के लिए भी गए।

इस दौरान राष्ट्रपति ने दुकान से पॉपकॉर्न(Popcorn) खरीदे और दुकानदार को टिप तक दी। इसके बाद वहां मौजूद पर्यटकों का अभिवादन स्वीकारते हुए बच्चों से बातचीत तक की। गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(President Ram Nath Kovind) 16 सितंबर को परिवार के कई सदस्यों के साथ शिमला पहुंचे थे। वहां विधानसभा के विशेष सत्र और दीक्षांत समारोह में भाग लिया। लेकिन मौसम ने उन्हें हिमाचल में ही रोक लिया।
शिमला के रिज मैदान का भ्रमण, 600 के पॉपकॉर्न
राष्ट्रपति परिवार के साथ शिमला के रिज मैदान पर भ्रमण पर गए।  राष्ट्रपति रिज मैदान पर मौजूद लोगों से भी मिले और उनसे उनका हालचाल पूछा। रिज मैदान पर HPMC की दुकान से पॉपकॉर्न भी खरीदे और परिवार के सदस्यों समेत साथ चल रहे लोगों को भी दिए।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उनसे पूछा कि उनके शिमला आने पर उन्हें किसी तरह की परेशानी तो नहीं हुई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने HPMC के सॉफ्टी कॉर्नर से 600 रुपए के पॉपकॉर्न खरीदे। कॉर्नर में तैनात कर्मी को 100 रुपए की टिप भी दी।

सभी लोग राष्ट्रपति की इस छवि को देखकर काफी प्रभावित भी हुए। लोगों का कहना था कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बेहद ही शांत स्वभाव के और मिलनसार शख्स हैं। इस तरह किसी राष्ट्रपति का लोगों के साथ बातचीत करना, उन्होंने पहली बार देखा है। राष्ट्रपति रिज मैदान पर लोगों से भी मिले। प्रोटोकॉल के तहत राष्ट्रपति आम लोगों से इस तरह नहीं मिल सकते, लेकिन उन्होंने लोगों का हालचाल पूछा। एक बच्ची के अंकल कहकर बुलाने पर उससे मिले और उसके साथ फोटो भी खिंचवाई।

भगवान हनुमान के किए दर्शन
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जाखू मंदिर जाकर भगवान हनुमान के दर्शन किए। इस दौरान कोविंद ने परिवार के साथ पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे। 

Must Read: चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बगावत करने वाले सिरोही विधायक से रायशुमारी कर जिला,ब्लॉक और नगर अध्यक्षों की ना हो नियुक्ति: कार्यकर्ता

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :