अमेरिका में प्लेन क्रैश: अमेरिका के अलास्का में खराब मौसम के चलते प्लेन क्रैश, 5 पैसेंजर और 1 पायलट की मौत

अमेरिका के अलास्का में एक प्लेन क्रैश हो गया। प्लेन क्रैश में 6 लोगों की मौत होना सामने आया है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक मरने वालों में 5 पैसेंजर और 1 पायलट शामिल हैं। अमेरिका कोस्ट गार्ड के मुताबिक दक्षिणी अलास्का में एक साइटसीइंग प्लेन हादसे का शिकार हो गया।

अमेरिका के अलास्का में खराब मौसम के चलते प्लेन क्रैश, 5 पैसेंजर और 1 पायलट की मौत

नई ​दिल्ली, एजेंसी।
अमेरिका(America) के अलास्का (Alaska) में एक प्लेन क्रैश हो गया। प्लेन क्रैश(Plane Crash) में 6 लोगों की मौत होना सामने आया है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक मरने वालों में 5 पैसेंजर और 1 पायलट शामिल हैं। अमेरिका कोस्ट गार्ड के मुताबिक दक्षिणी अलास्का में एक साइटसीइंग प्लेन हादसे का शिकार हो गया। एमएच -60 जेहॉक हेलीकॉप्टर के क्रू मेंबर्स ने इसके मलबे का पता लगाया। एजेंसियों के मुताबिक खराब मौसम के चलते यह दुर्घटना हो सकती है। तटरक्षक बल ने बताया कि हादसे के समय घटनास्थल पर धुंध छाई थी और हल्की बारिश भी हो रही थी। इस दौरान हवा थोड़ी तेज थी और विजिबिलिटी केवल 2 मील ही थी। विमान के लापता होने के बाद अलास्का स्टेट ट्रूपर्स और कोस्ट गार्ड ने मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। विमान हादसे में मारे गए लोगों की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है।

संघीय विमानन प्रशासन (Federal Aviation Administration)और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड(National Transportation Safety Board) हादसे की जांच करेंगे। इससे पहले 2019 में दो पर्यटक विमानों की हवा में टक्कर हो गई थी और इनमें सवार 16 लोगों में से 6 की मौत हो गई थी। बीते माह 9 जुलाई को स्वीडन में एक स्काई डाइविंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। इसमें 8 स्काईडाइवर्स और 1 पायलट की मौत हो गई। स्वीडिश पुलिस (Swedish Police)के मुताबिक, DHC-2 टर्बो बीवर विमान ने ओरेब्रो एयरपोर्ट से टेकऑफ किया था, इसके कुछ देर बाद ही इसमें आग लग गई।

Must Read: World's Largest And India's first ग्रीन हाइड्रोजन माइक्रोग्रिड परियोजनाओं में से एक विशाखापत्तनम के सिम्हाद्री में शुरू

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :