India vs New Zealand @क्रिकेट टेस्ट मैच : न्यूजीलैंड बनाम भारत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने बनाए बिना नुकसान के 129 रन

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में आज दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया। भारत ने पहली पारी में 10 विकेट पर 345 रन बनाए। इसके जवाब में मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 129 रन बना लिए।

न्यूजीलैंड बनाम भारत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने बनाए बिना नुकसान के 129 रन

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में खेले जा रहे भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में आज दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया। भारत ने पहली पारी में 10 विकेट पर 345 रन बनाए। इसके जवाब में मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 129 रन बना लिए। न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग और टॉम लाथम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए क्रमश: 75 और 50 रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड फिलहाल भारतीय टीम से 216 रन पीछे है और दूसरे दिन भारतीय टीम ने 57 ओवर की गेंदबाजी की है लेकिन भारतीय टीम एक भी विकेट नहीं ले पाई। कीवी टीम के दोनों ओपनर ने भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। आपको बता दें कि 2016 के बाद से भारत में किसी भी मेहमान टीम की ओपनिंग जोड़ी की यह पहली शतकीय साझेदारी है। इससे पहले चेन्नई टेस्ट में कुक और कीटन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे।


कीवी खिलाड़ी यंग के 5500 रन
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी विल यंग ने आज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5500 रन बना लिए है। यंग ने 88 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की।  वही टॉम लाथम ने भारत ​के खिलाफ अपना छठवां और कॅरियर में 21वां अर्धशतक लगाया है। आज के मैच में भारतीय गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने विल यंग के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की थी, लेकिन अंपायर ने उसे नॉट आउट कर दिया। कप्तान रहाणे ने डीआरएस लिया लेकिन गेंद स्टंप की लाइन से बाहर नजर आई। यंग को 58 रन के स्कोर पर जीवनदान मिल गया और भारत ने अपना पहला रिव्यू गंवा दिया। इधर न्यूजीलैंड के टॉम लाथम के खिलाफ इशांत शर्मा के तीसरे ओवर में एलबीडब्ल्यू की अपील की गई। अंपायर नितिन मेनन ने आउट करार दे दिया, लेकिन लाथम ने डीआरएस लिया और रिप्ले में अपना विकेट बचा लिया। 

Must Read: टी-20 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 3 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :