विद्यार्थियों के होंगे हलक तर: राउप्रावि नया नारणावास में ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती की स्मृति में बनेगी भव्य प्याऊ 

नारणावास सरपंच जशोदा कंवर ने  बताया कि राउप्रावि नया नारणावास में प्याऊ का निर्माण होने पर इस विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को गर्मी के मौसम में ठंडा  जल पीने को मिलेगा जिससे उन्हें राहत मिलेगी।

राउप्रावि नया नारणावास में ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती की स्मृति में बनेगी भव्य प्याऊ 

जालोर | राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नया नारणावास में जागनाथ महादेव मठ के महंत महेंद्र भारती की ओर से जागनाथ महादेव मठ के ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती की स्मृति में एक भव्य प्याऊ का निर्माण करवाया जाएगा जिससे आने वाले समय मे विद्यार्थियों को ठंडा एवं शुद्ध पानी पीने को मिलेगा।

महंत महेंद्र भारती द्वारा प्याऊ निर्माण करवाने पर नया नारणावास विद्यालय के प्रधानाध्यापक लच्छा राम धांधू , शारीरिक शिक्षक रूप सिंह राठौड़ , शिक्षिका चित्रा शर्मा , खुशाल सिंह राठौड़ , डूंगर सिंह दहिया व बगा राम परिहार ने महंत महेंद्र भारती का आभार जताया । राउप्रावि नया नारणावास में प्याऊ का निर्माण होने पर इस विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को गर्मी के मौसम में ठंडा  जल पीने को मिलेगा जिससे उन्हें राहत मिलेगी।

Must Read : ओमप्रकाश टाइगर की हकीकत : यह चौथा मामला जिसमें मारपीट से मौत, फिर भी अफसर मेहरबान क्यों है

ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती की स्मृति बनाई प्याऊ

नारणावास सरपंच जशोदा कंवर ने  बताया कि नारणावास के ऐसराणा पर्वत पर स्थित जागनाथ महादेव मठ के तत्कालीन ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती महाराज की स्मृति में भामाशाह  जागनाथ महादेव मठ के महंत महेंद्र भारती ने  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नारणावास  , राउप्रावि धवला , खेजरला , बागरा में प्याऊओ  निर्माण करवाया गया हैं। अब राउप्रावि नया नारणावास में भी प्याऊ बनाई  जा रही हैं । सरकारी विद्यालयों में भामाशाहों द्वारा सुविधाएं प्रदान करने से सरकारी विद्यालयों में  नामांकन भी बढ़ा हैं।

Must Read: बूंदी रियासत के 26वें महाराजा बने वंशवर्धन सिंह, नव संवत्सर पर रीति रिवाजों के साथ अलवर महाराजा ने धारण करवाई पाग

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :