REET Exam 2022: 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा, जयपुर मेट्रो में भी कर सकेंगे फ्री सफर

REET Exam 2022: प्रदेश में होने जा रही राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट 2022) अभ्यर्थियों के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी है।

26 जुलाई तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा, जयपुर मेट्रो में भी कर सकेंगे फ्री सफर

जयपुर | REET Exam 2022: प्रदेश में होने जा रही राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट 2022) अभ्यर्थियों के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी है। बसों में निशुल्क यात्रा बुधवार रात से शुरू हो गई है जो 6 दिन यानि 26 जुलाई तक जारी रहेगी। इसके अलावा लो-फ्लोर बसों व जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बसों में भी अभ्यर्थी फ्री यात्रा कर सकेंगे। इसी के साथ जयपुर मेट्रो में भी 22 से 25 जुलाई तक अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा रहेगी। बता दें कि, रीट की परीक्षा 23 और 24 जुलाई को होने आयोजित होने जा रही है। 

रेलवे चलाएगा विशेष ट्रेन
REET 2022: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 (रीट 2022)  के लिए राज्य सरकार ने इस बार सुरक्षा के भी कड़े इंतेजाम किए हैं। साथ ही परीक्षा में परीक्षाार्थियों को परीक्षा केन्द्रों तक आवागमन के लिए कोई परेशानी न हो इसके लिए भी बसों की समुचित व्यवस्था की है। इसके अलावा रेलवे भी परीक्षार्थियों को लिए विशेष ट्रेन चलाएगा। 

परीक्षा से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक निशुल्क बसों का संचालन
परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक पहुंचने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सरकार की ओर से रीट परीक्षा के शुरू होने के दो दिन पहले यानी 21-22 जुलाई और दो दिन बाद 25-26 जुलाई तक निशुल्क बसों का संचालन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- बस का फटा टायर : बांसवाड़ा में खाई में गिरकर पेड़ों पर अटकी बस, मची चीख-पुकार, कई घायल, कई की हालत गंभीर

15 लाख 66 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
बता दें कि, इस बार 46,500 पदों के लिए 23 और 24 जुलाई को होने जा रही रीट परीक्षा में तकरीबन 15 लाख 66 हजार 992 अभ्यार्थी बैठेंगे। जिनमें से 13 लाख 65 हजार 831 अभ्यार्थी राजस्थान के हैं और 2 लाख 1 हजार 161 अन्य राज्यों से आएंगे। 

ये भी पढ़ें:- बेखौफ अपराधी: अब गुजरात में वारदात, 24 घंटे के भीतर तीसरे पुलिसकर्मी को ट्रक से रौंदा

Must Read: सिरोही भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजस्थान की गहलोत सरकार की नीतियों को बताया जनविरोधी,सरकार के खिलाफ किया जाएगा विरोध प्रदर्शन

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :