Heavy Rain in Rajasthan: विदाई से पहले मानसून फिर सक्रिय, राजस्थान के कई जिलों भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी

विदाई लेता हुआ मानसून एक बार फिर से राजस्थान में सक्रिय हो गया है। जिसके चलते राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। राजधानी जयपुर में भी पिछले दो-तीन दिनों से कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है।

विदाई से पहले मानसून फिर सक्रिय, राजस्थान के कई जिलों भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी

जयपुर | Heavy Rain in Rajasthan: विदाई लेता हुआ मानसून एक बार फिर से राजस्थान में सक्रिय हो गया है। जिसके चलते राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। राजधानी जयपुर में भी पिछले दो-तीन दिनों से कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है। जिससे उमस और गर्मी से परेशान हो रहे लोगों को राहत मिली है। वहीं, राज्य के कुशलगढ़ में सवा इंच बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने राजस्थान में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आज भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में जोरदार बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ रेखा बुधवार को जैसलमेर, कोटा, गुना, मध्यप्रदेश के मध्य भाग, जमशेदपुर, दीघा और बंगाल की खाड़ी के पूर्वाेत्तर में निम्र दबाब क्षेत्र के केंद्र से गुजर रही है। ऐसे में बुधवार को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश जारी रहेगी। जबकि, कई स्थानों पर दो दिन भारी बारिश होगी। वहीं, उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत के राज्यों तक मानसून एक्टिव है। ऐसे में उत्तराखंड, ओडिशा, बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम जबकि कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा मुंबई, ठाणे और सिंधुदुर्ग सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में फिर शिक्षक की क्रूरता, अब घर में बेटी से मारपीट, पत्नी को अर्द्धनग्न कर बाहर किया और मजे से खाता रहा खाना

 Rajasthan Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी 3 दिन कई जिलों में कहीं-कहीं अति भारी बारिश तो कही भारी से मध्यम बारिश होगी। 

14 सितंबर को कोटा, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़़, झालावाड़, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर में अति भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट। अजमेर, जयपुर, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर में अति भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट। बांसवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, टोंक सिरोही, टोंक, उदयपुर, नागौर और पाली,में मेघगर्जन के साथ बरसात की संभावना।

15 सितंबर को भरतपुर में अति भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट। अलवर, बारां, झालावाड़, करौली में मेघगर्जन के साथ भारी बरसात का अलर्ट। भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, जयपुर, डूंगरपुर, अजमेर, कोटा, प्रतापगढ़,बांसवाड़ा, सिरोही, टोंक,उदयपुर नागौर और पाली में मेघगर्जन के साथ बरसात की संभावना।

16 सितंबर को बारां, भरतपुर,धौलपुर और करौली में मेघगर्जन के साथ भारी बरसात का यलो अलर्ट।

Must Read: सिरोही चिकित्सा विभाग में कोविड—19 के नाम पर लाखों रुपए का गबन उजागर, सिरोही के पूर्व कलेक्टर ने बीसीएमओ पिंडवाड़ा को माना दोषी, लेकिन सीएमएचओ ​ने किया बचाव

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :