बंगाल में ममता: ममता बनर्जी ने तीसरी बार संभाली बंगाल की कमान

ममता बनर्जी ने तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बन गईं। उन्होंने बुधवार को शपथ ले ली। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को सीएम पद की शपथ दिलाई। फिर दोनों के बीच औपचारिक अभिवादन की परंपरा निभाई गई।

ममता बनर्जी ने तीसरी बार संभाली बंगाल की कमान

नई दिल्ली। 
ममता बनर्जी ने तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बन गईं। उन्होंने बुधवार को शपथ ले ली। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को सीएम पद की शपथ दिलाई। फिर दोनों के बीच औपचारिक अभिवादन की परंपरा निभाई गई। धनखड़ ने ममता को गुलदस्ता दिया गया। ममता ने कुछ दस्तखत किए और सीधे मीडिया के सामने चली गई। ममता ने सभी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता कोविड के खिलाफ जंग लडऩा है। पहली मीटिंग मेरी कोविड को लेकर ही है। आज ही पीसी करके हम ये बताएंगे कि कोविड के लिए राज्य क्या-क्या कर रहा है। मेरी सभी राजनीतिक दलों से अपील है कि शांति बनाए रखिए। बंगाल में किसी तरह की हिंसा की घटना नहीं होनी चाहिए। मैं ये मानकर चल रही हूं कि आज के बाद किसी भी तरह की हिंसक घटना हुई तो हम कड़ी कार्रवाई भी करेंगे। किसी भी व्यक्ति को क्षमा नहीं किया जाएगा। मैं शांति के पक्ष में हूं। बंगाल में शांति थी, है और रहेगी। ममता ने कहा कि 'पिछले कुछ दिनों से बंगाल की व्यवस्था चुनाव आयोग के हाथ में थी। कानून व्यवस्था चुनाव आयोग के हाथ में थी। मुझे हिंसा के संबंध में खबरें मिली हैं। पिछले कुछ दिनों में जो घटनाएं हुई हैं, उसका जिम्मेदार चुनाव आयोग है।

हम भरोसा दिलाते हैं कि हम नई व्यवस्था बनाएंगे और बंगाल में किसी भी तरह की हिंसा की घटना नहीं होगी। ममता बनर्जी ने बुधवार सुबह 10.50 बजे तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। बंगाल में ममता बनर्जी द्वारा सीएम पद की शपथ के बाद शुभकामनाओं का दौर शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से ममता बनर्जी को शुभकामनाएं दी। 

Must Read: राजस्थान विधानसभा में शिक्षा मंत्री कल्ला ने 24 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं कराने का किया ऐलान, 15 फरवरी से प्रायोगिक परीक्षाएं

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :