Labor Minister विश्नोई की समीक्षा बैठक: Labor Minister Sukhram Vishnoi ने कोरोना समीक्षा बैठक में शत प्रतिशत डबल डोज वैक्सीनेशन के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के श्रम विभाग एवं बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने बाड़मेर दौरे पर है। आज रविवार को विश्नोई ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना समीक्षा बैठक की। इस दौरान विश्नोई ने कोरोना की तीसरी लहर कीतैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Labor Minister Sukhram Vishnoi ने कोरोना समीक्षा बैठक में शत प्रतिशत डबल डोज वैक्सीनेशन के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश

जयपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के श्रम विभाग एवं बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने बाड़मेर दौरे पर है। 
आज रविवार को विश्नोई ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना समीक्षा बैठक की। 
इस दौरान विश्नोई ने कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में विधायक मेवाराम जैन भी मौजूद रहे। 
बैठक में प्रभारी मंत्री बिश्नोई ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की त्वरित गति के मध्यनजर सभी आवश्यक चिकित्सा प्रबंध समय रहते किए जाए।
इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज से संलग्न चिकित्सालय के अलावा 100 बेड का डेडीकेटेड हॉस्पिटल भी पृथक से तैयार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर स्थान चिन्हित करके रखने के लिए कहा।
विश्नोई ने सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, सीएचसी पर कोरोना के लिए ऑक्सीजन बेड अलग से उपलब्ध रखने की भी हिदायत दी।
मंत्री ने जिले के सभी चिकित्सा संस्थानों में निर्मित ऑक्सीजन प्लांट के चालू हालत में होने तथा उनकी निर्धारित क्षमता के अनुसार ऑक्सीजन उत्पादन को भी तैयार रखने के निर्देश दिए।


विश्नोई ने जिले में बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच करने, निश्चित समय तक आइसोलेशन के निर्देश दिए। वहीं इसके साथ ही जिले में लोगों के कोविड उपयुक्त व्यवहार के लिए सख्ती करने की अपील की।
मंत्री ने लोगों से मास्क के प्रयोग, सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंस तथा कोरोना के टीकाकरण के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रभारी मंत्री ने शत-प्रतिशत डबल डोज वैक्सीनेशन के लिए जिला कलेक्टर को सटीक और प्रभावी रणनीति बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में सीमावर्ती बाड़मेर जिले में कम मानवीय संसाधनों के बावजूद बेहतरीन चिकित्सा प्रबंध किए गए थे। अब भी वैसे ही प्रबंधन करने है। 
बैठक में बीसूका उपाध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि कोरोनो के संक्रमण के दौरान मानव जीवन को बचाना बड़ी चुनौती थी, जिसे बेहतर प्रबंधन एवं चिकित्सा सुविधाओं तथा दानदाताओं, भामाशाहों, स्वयं सेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों के सहयोग से आसान किया गया। यही काम आगे भी होना चाहिए। 
इस दौरान जिला कलेक्टर लोक बंधु ने तीसरी लहर की तैयारियों की जानकारी दी। 
बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, उपवन सरंक्षक संजय भादू, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल विश्नोई समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Must Read: पंजाब में आप पार्टी के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक विधायक एक पेंशन योजना की लागू, अब चाहे कितनी बार ही बनें विधायक, पेंशन एक बार ही मिलेगी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :