उपलब्धियों की 'करिश्मा': मिलिए उस लड़की से जिसने अपने नाम पर 15 विश्व रिकॉर्ड, 700+ पुरस्कार और 23 मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की

करिश्मा मणि दो अलग-अलग रंग की आंखों वाली खूबसूरत लड़की मणि अपने आप में एक अजूबा है। अगर आंखें बोल सकती हैं, तो दुनिया उनमें से कुछ को सुनने के लिए पागल हो जाती दुर्लभ लोगों की आंखें जिनके पास 'जन्मजात हेटेरोक्रोमिया इरिडम' है.

मिलिए उस लड़की से जिसने अपने नाम पर 15 विश्व रिकॉर्ड, 700+ पुरस्कार और 23 मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की

करिश्मा मणि दो अलग-अलग रंग की आंखों वाली खूबसूरत लड़की मणि अपनी दो रंगीन आंखों के साथ एक मॉडल, अभिनेत्री, एक एंकर, पत्रकार के रूप में अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा के साथ कई CAP पहनती है अगर आंखें बोल सकती हैं, तो दुनिया उनमें से कुछ को सुनने के लिए पागल हो जाती दुर्लभ लोगों की आंखें जिनके पास 'जन्मजात हेटेरोक्रोमिया इरिडम' है.

आज हम एक दुर्लभ चीज के बारे में बात करेंगे। दुर्लभ क्यों है क्योंकि 1000 लोगों में से केवल छह को ही यह मिलता है। हम जिन लड़कियों के लिए लिख रहे हैं उनके लिए कोई बीमारी नहीं है; यह एक भगवान का उपहार है। हाँ, दो रंगीन आँखों का उपहार। दो रंग की आंखों वाली लड़की करिश्मा मणि।

उसकी तेजस्वी आँखों के बारे में बात करते हुए, वह शानदार रंगीन आँखों से धन्य है, उसकी बाईं आँख का एक रंग काला भूरा / चॉकलेट भूरा है जो उसकी माँ की आँखों का दोनों आँखों का रंग है, और आँख का दाहिना रंग हेज़ेल है जो उसके पिता दोनों की आँखों का रंग है.

उसकी दाहिनी आंख में हेज़ल की एक शानदार छाया है, जो भूरे-हरे रंग का एक शानदार संयोजन है जबकि उसकी बाईं आंख एक शानदार चॉकलेट ब्राउन रंग है। 

करिश्मा मणि का जन्म 7 मार्च 1990 को आदिपुर, कच्छ की रहने वाली है और धीरे-धीरे अपनी असाधारण आँखों से ही नहीं बल्कि अपनी असाधारण प्रतिभा से पूरे भारत में नाम कमा रही है। 

यह बच्ची न सिर्फ अपनी अनोखी आंखों के लिए पहचानी जाती है बल्कि इससे जुड़े कई रिकॉर्ड अपने नाम कर अपना नाम भी बना रही है।

वह पहले से ही 15 विश्व रिकॉर्ड रखती है; इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स 2020, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स 2020 (ग्रैंड मास्टर श्रेणी में), एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, उत्तर प्रदेश वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, कॉसमॉस वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, स्टार एमिका नेशनल पिर्डे रिकॉर्ड, इंडियन बुक ऑफ ऑफ इंडिया रिकॉर्ड्स, बिहार बुक ऑफ रिकॉर्ड्स आदि ही नहीं, मणि एक अभिनेत्री होने के नाते नाम और प्रसिद्धि भी बटोर रही हैं क्योंकि उन्हें एक मॉडल, अभिनेत्री, पत्रकार और एक मेजबान के रूप में कई प्रस्ताव मिलते रहते हैं। 

रिपोर्टर, अभिनेत्री एंकर, मॉडल, पत्रकार करिश्मा मणि जीटीपीएल लाइव गुजरात न्यूज के साथ-साथ मां न्यूज, तहलका न्यूज, रिपब्लिक इंडिया टुडे न्यूज की प्रेस रिपोर्टर भी हैं। 2010 में अंग्रेजी साहित्य में।

अब तक कच्छ की यह युवती दो फिल्मों में काम कर चुकी है; "वर्धन" और "दुनिया दिल वारन जी" जिसके लिए उन्हें पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। उन्हें कच्छ और सिंधी फिल्म अभिनेत्री की सर्वश्रेष्ठ एंकर होने का पुरस्कार भी मिला है। 

वह सुंदरता और अनुग्रह का आदर्श उदाहरण हैं और इसके लिए उन्हें जल्द ही कई टीवी शो, धारावाहिकों और अधिक फिल्मों में देखा जा सकता है। हाल ही में उन्हें विश्व प्रसिद्ध कॉफ़ीटेबल कविता में एक मॉडल के रूप में चित्रित किया गया था, नाम शब्द आत्मा से आते हैं जिसमें एक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय और विश्व रिकॉर्ड धारक कवियों ने उनकी सुंदरता पर कविता लिखी थी।

Must Read: राजस्थान में राखी पर रोडवेज की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सौगात, टिकटों की बुकिंग शुरू

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :