Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, खुले रहे बांधों के गेट, अब मौसम विभाग ने दिया ऐसा संकेत

राजस्थान में मानसून कई जिलों पर मेहरबान रहा। जिसके चलते इन जिलों में भारी बारिश हुई और नदियों पर चादर चल गई। तो कहीं बांध के गेट खोलने पड़े। भारी बारिश से निचले इलाकों में जल भराव के कारण आम लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, खुले रहे बांधों के गेट, अब मौसम विभाग ने दिया ऐसा संकेत

जयपुर | Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में गुरूवार को भी मानसून कई जिलों पर मेहरबान रहा। जिसके चलते इन जिलों में भारी बारिश हुई और नदियों पर चादर चल गई। तो कहीं बांध के गेट खोलने पड़े। भारी बारिश से निचले इलाकों में जल भराव के कारण आम लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।  मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट पहले ही जारी कर दिया था। 

ये भी पढ़े:- Petrol Diesel Price Today: देश के कई शहरों में आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट का दिखा असर

आज से थम जाएगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के अनुसार, आज शुक्रवार से बारिश का दौर थम जाएगा। कुछ एक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लेकिन राज्य में अब मानसून की गतिविधियां कमजोर रहेगी। बता दें कि, आज शुक्रवार को भी कोटा संभाग में सुबह से बादल छाए हुए थे। जबकि, झालावाड़ जिले में दो दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है। जिसका दौर अब गुरुवार से कमजोर होने लगा है। राजधानी जयपुर में भी गुरूवार को कुछ एक इलाकों में हल्की बारिश हुई। जिससे मौसम ठंड़ा बना हुआ है।

ये भी पढ़े:- मां के चार दिन पुराने शव के पास बैठकर बेटी बोलती रही- बाई रोटी खा ले

यहां खुले रहे बांधों के गेट
झालावाड़ में पिछले दो दिनों की भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है। तो वहीं, बांधों में भी पानी की आवक जारी है। जिसके चलते कालीसिंध, छापी बांध तथा भीम सागर बांध का एक-एक गेट खोलकर पानी की निकासी जारी है। झालावाड़ के पाटन में गुरुवार को 1 इंच बारिश दर्ज की गई।

Must Read: पाली पुलिस के एएसआई द्वारा राजपूत समाज के प्रति की गई अभद्र टिप्पणी मामले में हाईकोर्ट के वकील ने सीएम को लिखा पत्र

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :