Inauguration of development works: अपराध पर अंकुश लगाने और पीडित के लिए न्याय का माध्यम बनेगा कैलाशनगर थाना : लोढ़ा 

अपराध पर अंकुश लगाने और पीडित के लिए न्याय का माध्यम बनेगा कैलाशनगर थाना : लोढ़ा , मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने कैलाशनगर थाने सहित क्षेत्र में करवाएं गए 25 विकास कार्यो का समारोह पूर्वक किया लोकार्पण।  

अपराध पर अंकुश लगाने और पीडित के लिए न्याय का माध्यम बनेगा कैलाशनगर थाना : लोढ़ा 
अपराध पर अंकुश लगाने और पीडित के लिए न्याय का माध्यम बनेगा कैलाशनगर थाना : लोढ़ा 

मनोज शर्मा

शिवगंज। मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा के प्रयासों से शिवगंज तहसील में नवसृजित कैलाशनगर थाने सहित क्षेत्र में करवाए गए करीब 25 विकास कार्यो का लोकार्पण सोमवार को विधायक संयम लोढा ने समारोह पूर्वक किया।

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्येष्ठा मैत्रेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी, पुलिस उपाधीक्षक विवेकसिंह राव, पारसाराम, पूर्व प्रधान अचलाराम माली, ठाकुर गंगासिंह, टोरसो ग्रुप के भामाशाह शंकरलाल माली, पीसीसी सदस्य हरीश राठौड, ब्लॉक कांगे्रस अध्यक्ष रताराम देवासी, पदमाराम पुरोहित अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक लोढा ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मांग थी कि कैलाशनगर जो कि पहले बरलूट थाना क्षेत्र में आता था, वहां चौकी के स्थान पर थाना बनाया जाए। नागरिकों की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में कैलाशनगर में थाना प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान की थी।

उन्हीं आदेशों की पालना में आज यहां पुलिस थाना विधिवत रूप से प्रारंभ हो गया है। विधायक ने उम्मीद जताई की यह थाना क्षेत्र में घटित होने वाले अपराधों को रोकने में सहायक साबित होने के साथ ही पीडि़तों को न्याय प्रदान करने का माध्यम बनेगा।

विधायक लोढा ने अपने संबोधन की शुरूआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री से करते हुए आम जन से आहिंसा की शपथ लेने की अपील की तथा महात्मा गांधी के देश को आजादी दिलवाने के लिए किए गए कार्यो से अवगत करवाया।

आपकी बेटी में भी है प्रतिभा, वह भी बन सकती है एसपी -
इस मौके पर विधायक लोढा ने आम जन को शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि शिक्षा के बिना किसी भी समाज का विकास संभव नहीं है। उन्होंने बालिका शिक्षा को बढावा देने की वकालत करते हुए कहा कि मंच पर पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेय बैठी हुई है। आपकी बेटी में भी वो प्रतिभा है कि वह भी इस तरह के उच्च पद पर आसीन हो सकती है।

आवश्यकता उसकी प्रतिभा को पहचानकर उसे उच्च शिक्षा प्रदान करवाने की है। वह भी आपके परिवार व क्षेत्र का नाम रोशन कर सकती है। विधायक ने कहा कि विधायक बनने से पूर्व यहां मात्र चार कॉलेज ही हुआ करते थे। इन पांच सालों में सात नए कॉलेज खोले गए है।

उण्होने कहा कि 40 स्कूलों को क्रमोन्नत करने के साथ ही 17 अंग्रेजी माध्यम के स्कूल प्रारंभ करवाए गए है। इन सब का फायदा तभी मिलेगा जब हम यह संकल्प लेंगे कि चाहे वह लडका हो या लडकी उसे कॉलेज तक की शिक्षा अवश्य दिलवाएंगे।

जन्मभूमि के भाव के लिए दिया साधुवाद -
इस मौके पर विधायक लोढा ने कैलाशनगर निवासी टोरसो ग्रुप के भामाशाह शंकरलाल माली एवं उनके परिवार की दानवीरता की सराहना करते हुए कहा कि यह उनका अपनी जन्मभूमि के प्रति भाव ही है कि उनके पूरे परिवार ने कैलाशनगर में नवस्वीकृत कॉलेज का भवन बनाने के लिए पांच करोड रूपए खर्च करने की घोषणा की। इतना ही नहीं नवसृजित थाने में तीन कमरे बनाकर आम जनता के लिए भेंट किए है।

इसके लिए उन्होंने भामाशाह परिवार को साधुवाद ज्ञापित किया। विधायक लोढा ने क्षेत्र में पिछले पांच सालों में करवाए गए विकास कार्यो का श्रेय विधानसभा क्षेत्र की जनता को देते हुए कहा कि आपने मुझे जो विकास की चाबी सौंपी उसी से यह संभव हो सका है।

निर्णय पर पुर्नविचार का आग्रह -
समारोह को संबोधित करते हुए विधायक लोढा ने पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया कि शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र की दो पंचायतें रोवाडा एवं आल्पा के करीब आठ गांवों को कैलाशनगर में शामिल किया गया है।

ग्रामीणों की मांग है कि उन गांवों को शिवगंज थाना क्षेत्र में ही यथावत रखा जाए। इसके लिए पुर्नविचार किया जाकर उन्हें यथावत रखा जाए।

थाने सहित विकास कार्यो का किया लोकार्पण -
इससे पूर्व विधायक लोढा ने विधिवत रूप से पुलिस थाने का फीता काटकर एवं शीलालेख का अनावरण कर थाने का उद्घाटन किया। साथ ही क्षेत्र में करवाए गए 25 विकास कार्यो के भी शीलालेखों का अनावरण किया। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी।

इस मौके पर भक्त लखमीदास सेवा मंडल सहित ग्रामीणों ने विधायक को 21-21 किलो के पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर पूर्व उप प्रधान मोटाराम देवासी, अतिरिक्त विकास अधिकारी श्यामसुंदर सिंह, राज रावल, सिरोही नगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश प्रजापति, सरपंच संघ अध्यक्ष वेरसिंह देवडा, आल्पा सरपंच नारायणलाल रावल, रोवाडा सरपंच परबतसिंह, झाडोलीवीर सरपंच मोवनी देवी, मनादर सरपंच सुमित्रा देवी, लोटीवाडा सरपंच वेलाराम,ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश परिहार, प्रवीण पुरोहित, मगनलाल रावल, अंबालाल पुरोहित, दलपतसिंह सहित कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

मंच का संचालन सोमप्रसाद साहिल ने किया। कैलाशनगर सरपंच तेजाराम ने सभी का आभार प्रकट किया।

Must Read: पाली के सुमेरपुर विधानसभा से विधायक ने बाजार में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को दी धमकी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :