Chinese Smartphones Ban!: चीन के खिलाफ भारत सरकार की बड़ी तैयारी, बैन होंगे 12,000 रुपये से कम वाले चाइनीज फोन!

Chinese Smartphones Ban! चीन की भारत के विरूद्ध की जा रही नापाक हरकतों के चलते भारत की केन्द्र सरकार उसे एक और बड़ा झटका देने जा रही है। खबरों के अनुसार, भारत सरकार चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई करने वाली है।

चीन के खिलाफ भारत सरकार की बड़ी तैयारी, बैन होंगे 12,000 रुपये से कम वाले चाइनीज फोन!

नई दिल्ली | Chinese Smartphones Ban! चीन की भारत के विरूद्ध की जा रही नापाक हरकतों के चलते भारत की केन्द्र सरकार उसे एक और बड़ा झटका देने जा रही है। खबरों के अनुसार, भारत सरकार चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई करने वाली है। जिसके अनुसार वीवो, ओप्पो, शिओमी, रेडमी, पोको, इनफिनिक्स, टेक्नो और रियलमी जैसी चाइनीज कंपनियों को जोरदार करंट लगेगा।

12,000 रुपये से कम कीमत वाले चाइनीज फोन होंगे बैन 
गौरतलब है कि, भारत में सस्ते चाइनीज स्मार्टफोन काफी बिकते है, लेकिन चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर की जाने वाली कार्रवाई के बाद ऐसा नहीं हो पाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब भारत में 12,000 रुपये से कम कीमत वाले सभी चाइनीज स्मार्टफोन बैन हो जाएंगे। हालांकि इस संबंध में सरकार की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- साईं बाबा की नगरी: शिरडी में मूसलाधार बारिश का तांडव, साईं प्रसादालय जलमग्न, कई गांवों का संपर्क कटा

भारतीय कंपनियों को आगे बढ़ावा मकसद
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार ने आत्म निर्भर भारत अभियान को बढ़ावा देने के मकसद एवं माइक्रोमैक्स और लावा जैसी घरेलू स्मार्टफोन कंपनियां को आगे बढ़ाने को लेकर ये कदम उठा सकती है। 

ये भी पढ़ें:- 28 अगस्त को IND vs PAK का मुकाबला: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम घोषित, इन्हें मिला मौका और ये हुए बाहर, जानें पूरा कार्यक्रम

Must Read: विजय शेखर शर्मा पर शेयरधारकों ने जताया भरोसा

पढें तकनीक खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :