भारतीय क्रिकेटर और कोरोना संक्रमण : भारतीय क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, अब इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम में होंगे शामिल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए साहा की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई।

भारतीय क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, अब इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम में होंगे शामिल

नई दिल्ली।
World test championship फाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए राहत की खबर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड (England) के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए साहा की कोरोना (Corona) रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। वे दिल्ली में 17 दिन क्वारेंटाइन रहने के बाद कोलकाता लौट गए हैं। कुछ दिन परिवार के साथ रहने के बाद वे 24 मई को मुंबई में भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। उसके बाद क्वारेंटाइन रहेंगे। आईपीएल (IPL) 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले साहा 4 मई को कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच एल बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग प्रशासन ने आईपीएल को बीच सेशन में ही रोकने का फैसला किया। आईपीएल के आगे टाले जाने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर लौट गए, लेकिन साहा दिल्ली में क्वारेंटाइन रहे। साहा की एक रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उनको फिर से क्वारेंटाइन रहना पड़ा। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेलना है। फाइनल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड में ही रुक कर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी करेगी। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भी साहा का चयन टीम में हुआ है। साहा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विकेटकीपर ऋषभपंत के साथ टीम में जगह दी गई है। कोरोना से उबरने के बाद साहा को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा, तभी उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए सभी खिलाडिय़ों को 19 मई को मुंबई में जुटना है। सभी खिलाड़ी बीसीसीआई की ओर से तैयार किए गए बायो-बबल में एंट्री करेंगे। उन्हें आठ दिन का क्वारैंटाइन रहना है। उसके बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। भारतीय टीम चार्टर प्लेन से 2 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। पुरुष टीम के साथ महिला टीम भी जाएगी। इसलिए महिला टीम भी 19 मई को मुंबई में पहुंचेगी। सभी खिलाडिय़ों को बायो-बबल में एंट्री से पहले कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव लेकर जाना है।

Must Read: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दूबई में होगा टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :