T-20 World Cup @ आज भारत का आखिरी मैच: वर्ल्ड कप में भारत का नामीबिया से होगा मुकाबला, बतौर कप्तान कोहली का आखिरी मैच

भारत का टी —20 वर्ल्ड कम में आज सफर थम जाएगा। आज के मैच के बाद भारतीय ​क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी क्रिकेट के इस फॉर्मेट से विदा हो जाएंगे। आज भारत का नामीबिया के बीच लीग का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद से ही भारत का सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना अब केवल सपना ...

वर्ल्ड कप में भारत का नामीबिया से होगा मुकाबला, बतौर कप्तान कोहली का आखिरी मैच

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
भारत का टी —20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज सफर थम जाएगा। आज के मैच के बाद भारतीय ​क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) भी क्रिकेट के इस फॉर्मेट से विदा हो जाएंगे। आज भारत का नामीबिया (Namibia) के बीच लीग का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद से ही भारत का सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना अब केवल सपना बनकर रह गया। टीम इंडिया अब सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। लेकिन फिर भी आज के मैच में जीतकर भारतीय टीम सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगी। आज टीम के साथ कप्तान विराट कोहली भी जीत के साथ टी—20 क्रिकेट मैच में कप्तानी से विदाई ले लेंगे। कप्तान कोहली ने टूर्नामेंट शुरू होने से लगभग एक माह पूर्व ही कप्तानी छोड़ने के लिए कह दिया था। विराट ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि मैं बेहद सौभाग्यशाली हूं कि मुझे न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ कप्तानी करने का भी अवसर मिला। भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर मेरी यात्रा में साथ देने वाले हर इंसान का मैं धन्यवाद देना चाहता हूं। फिर चाहे वो टीम के लड़के, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमेटी, कोच ही क्यों ना हो। विराट कोहली ने लिखा था ​कि मैं यह समझ रहा हूं कि वर्क लोड बेहद अहम होता है। पिछले आठ से नौ साल से तीनों फॉर्मेट में खेल रहा हूं। इसमें पांच से छह साल लगातार कप्तानी भी की। अब टेस्ट और वन डे में बतौर कप्तानी के लिए मुझे थोड़ा सा स्पेस चाहिए। टी—20 के कप्तान के तौर पर मैंने टीम को अपना सब कुछ दिया, फिर आगे भी एक बल्लेबाज के तौर पर अपना योगदान जारी रखूंगा। टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में कोहली और उसकी टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। भारत को पाकिस्तान ने पहले ही मुकाबले में 10 विकेट से मात दी और इसके बाद न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। 
भारत के साथ नामीबिया भी सेमीफाइनल से बाहर
टी-20 वर्ल्ड कप में सोमवार को टूर्नामेंट का 42वां मुकाबला नामीबिया और भारत(Namibia and India) के बीच होगा। दुबई में खेले जाने वाले मुकाबले  में दोनों ही टीम पर जीत का कोई खास असर नहीं पड़ने वाला। ये दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। आपको बता दें कि नामीबिया क्रिकेट में एक एसोसिएट कंट्री है। इसका मतलब नामीबिया के पास टेस्ट मैच खेलने का दर्जा नहीं है। इस फैक्ट को ध्यान में रखते हुए नामीबिया के लिए यह वर्ल्ड बहुत अच्छा रहा है। नामीबिया ने क्वालिफाइंग राउंड से सुपर-12 में जगह बनाई और इस राउंड में भी इस टीम ने सभी को प्रभावित किया है। दुबई के इस मैदान पर सुपर-12 के 9 मैच खेले गए हैं। इनमें से 8 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है।

Must Read: Cricket की रणजी ट्रॉफी का पहला चरण 13 फरवरी से हो सकता है शुरू, बीसीसीआई जल्द कर सकता हैं घोषणा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :