मीडिया समूह पर आयकर छापा: देश के मीडिया समूह दैनिक भास्कर पर आयकर का छापा, सीएम गहलोत ने भी किया ट्वीट

आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में मीडिया समूह दैनिक भास्कर के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर गुरुवार को छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है।  दैनिक भास्कर समूह के देशभर के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह छापा मारा है।

देश के मीडिया समूह दैनिक भास्कर पर आयकर का छापा, सीएम गहलोत ने भी किया ट्वीट

जयपुर।
22 जुलाई, वार गुरुवार सुबह होते ही लोगों के मोबाइल पर एक मीडिया समूह पर आयकर विभाग के छापे की न्यूज चली। अचानक किसी तो विश्वास नहीं हुआ तो किसी ने फेक न्यूज बताते हुए डिलीट कर दिया, लेकिन दोपहर होते होते मामला साफ होता गया और कर चोरी के आरोप में देशभर में दैनिक भास्कर समूह पर छापे की कार्रवाई शुरू हो गई। इसी बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस के साथ लोग केंद्र की मोदी सरकार को तानाशाह के साथ मीडिया की आवाज को दबाने वाला बताने लगे। राजस्थान के सीएम ने तो ट्वीट कर गोदी मीडिया नहीं बनने वालों पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने के चेतावनी तक दे दी। 
जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में मीडिया समूह दैनिक भास्कर के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर गुरुवार को छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है।  दैनिक भास्कर समूह के देशभर के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह छापा मारा है। यह कार्रवाई भोपाल, नोएडा, इंदौर, जयपुर सहित देशभर में दैनिक भास्कर समूह के कार्यालयों पर की गई है। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग की छापेमारी के तहत आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है। इस छापेमारी के दौरान स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया गया है।


जयपुर कार्यालय में दिखी पुलिस टीम 
 जयपुर सहित देश के कई कार्यालयों में छापे की कार्रवाई जारी है। पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है। इसी बीच दैनिक भास्कर के जयपुर स्थित कार्यालय में भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। दो गाडिय़ों में आई टीम के साथ पुलिस भी नजर आई है। 


राजस्थान के सीएम ने किया ट्वीट
इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज़ चैनल के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है। मोदी सरकार अपनी रत्तीभर आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकती है। यह भाजपा की फासीवादी मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि ऐसी कार्रवाई कर मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया नहीं बनेंगे तो आवाज कुचल दी जाएगी।

सोशल मीडिया पर कई तरह की तस्वीरें वायरल
 दैनिक भास्कर कार्यालय पर आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की फोटो वायरल हो रही है। इसमें मोदी के साथ स्पेशल 26 की टीम भी दिखाई गई है। वहीं कुछ जगह मोदी की नई पॉलिसी:- आप ने छापा, हमने भी छापा जैसे टैग वायरल हो रहे है। 

Must Read: मुख्यमंत्री ने करीरी गांव में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत जनसमूह को किया संबोधित कहा, जनता के सेवक के रूप में तत्पर हैं सरकार

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :