आईपीएल में आज डबल हेडर मैच: आईपीएल में मुंबई का मुकाबला राजस्थान से तो कोलकाता के सामने होगी दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में गुरुवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों टीमें अब तक 5-5 मैचों में से सिर्फ 2-2 में जीत हासिल कर पाई है।

आईपीएल में मुंबई का मुकाबला राजस्थान से तो कोलकाता के सामने होगी दिल्ली

जयपुर।
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में गुरुवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से होगा। दोनों टीमें अब तक 5-5 मैचों में से सिर्फ 2-2 में जीत हासिल कर पाई है। हालांकि, इस मैच में मुंबई लगातार दो मुकाबले हारकर आ रही है। वहीं, राजस्थान (RR) ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराया है। यानी मुंबई हारी तो यह उसके लिए हार की हैट्रिक होगी। दोनों के पास 4-4 अंक हैं। बेहतर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई चौथे स्थान पर है। राजस्थान की टीम सातवें नंबर पर है। राजस्थान की टीम इस मैच में जीती तो चौथे स्थान पर आ जाएगी। हालांकि, वह इस नंबर पर टिकेगी या फिसल जाएगी यह डबल हेडर के दूसरे मुकाबले  के नतीजे से पता चलेगा। मुंबई की टीम जीत के बाद भी वह चौथे नंबर पर ही रहेगी। हार की स्थिति में वह फिसल जाएगी। मुंबई की टीम इस सीजन में डेथ ओवर्स (16वें से 20वें ओवर) में 7.45 रन प्रति ओवर के रन रेट से रन बना पाई है। यह इस सीजन में सभी आठ टीमों में सबसे कमजोर प्रदर्शन है। 
मोदी स्टेडियम में होगा दिल्ली और कोलकाता मैच
आईपीएल 2021 का 25वां मैच आज शाम 7.30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होगा। कोलकाता टीम पिछले 5 मैच में एक बार ही दिल्ली को हरा सकी है। इस सीजन केकेआर 6 मैच में 2 ही जीत सकी। टीम अभी पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर काबिज है। इसके उलट दिल्ली कैपिटल्स ने 6 में से 4 मैच जीते हैं। टीम अभी तीसरे नंबर पर काबिज है। दिल्ली यदि कोलकाता को हराती है, तो पॉइंट टेबल के टॉप-2 में पहुंच जाएगी। कोलकाता टीम अपना पिछला मैच जीतकर और दिल्ली हारकर आ रही हैं। 

Must Read: National Rollball Championship प्रतियोगिता के विजेताओं को जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने किया सम्मानित, जोशी ने प्रतिस्पर्धा को बताया जरूरी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :