करौली घटना पर सीएम की समीक्षा बैठक: करौली मामले सीएम गहलोत ने अधिकारियों को साम्प्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों की पहचान कर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी साम्प्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने वाली घटना होने पर पुलिस उसमें शामिल तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। गहलोत ने कहा कि अपराधी चाहे किसी धर्म, जाति या वर्ग का हो, अपराध में उसकी संलिप्तता पाये जाने पर उसे बख्शा नहीं जाए। 

करौली मामले सीएम गहलोत ने अधिकारियों को साम्प्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों की पहचान कर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

जयपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी साम्प्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने वाली घटना होने पर पुलिस उसमें शामिल तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। 
गहलोत ने कहा कि अपराधी चाहे किसी धर्म, जाति या वर्ग का हो, अपराध में उसकी संलिप्तता पाये जाने पर उसे बख्शा नहीं जाए। 
गहलोत रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर करौली में हुई घटना के बाद के हालात की उच्च स्तरीय समीक्षा कर रहे थे। करौली में हुई घटना की पुनरावृत्ति कहीं और नहीं हो, इसके लिए पुलिस प्रो-एक्टिव होकर शांति व्यवस्था कायम रखने की दिशा में ऐहतियाती कदम उठाए।


सीएम ने हर थाना स्तर पर हार्डकोर अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएलजी की मदद से विभिन्न समुदायों के बीच शांति का माहौल कायम करने तथा कम्यूनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। 
मुख्यमंत्री ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा एवं गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव से भी इस घटना के बारे में फीडबैक लिया। 
पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर ने करौली में हुई घटना एवं पुलिस द्वारा अभी तक की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी दी। 
बैठक में मुख्य सचिव उषा शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अभय कुमार, डीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा, एडीजी क्राइम आरपी मेहरड़ा, एडीजी कानून-व्यवस्था हवासिंह घुमरिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।   

Must Read: राजस्थान महिला अत्याचार और दुष्कर्म के मामलों में हो रहा है अव्वल, सीएम गहलोत को देना चाहिए इस्तीफा: राठौड़

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :