Heavy Rain Alert: झालावाड़ में सुबह से मूसलाधार बारिश, आज से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मंगलवार को भी प्रदेश के झालावाड़ जिले में सुबह से ही बादलों ने जमकर पानी बरसाया। झालावाड़ में अलसुबह बारिश शुरू हुई जिसने मूसलाधार बारिश का रूप ले लिया। जिसके चलते शहर की सड़के दरिया में बदल गई। यहां तालाब और एनिकट लबालब हो गए हैं।

झालावाड़ में सुबह से मूसलाधार बारिश, आज से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर | राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है। आज मंगलवार को भी प्रदेश के झालावाड़ जिले में सुबह से ही बादलों ने जमकर पानी बरसाया। झालावाड़ में अलसुबह बारिश शुरू हुई जिसने मूसलाधार बारिश का रूप ले लिया। जिसके चलते शहर की सड़के दरिया में बदल गई। यहां तालाब और एनिकट लबालब हो गए हैं। जिनका पानी खेतों और गांवों की ओर बढ़ रहा है। भारी बारिश के कारण झालावाड़ जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से एक बार फिर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी। जिसका दौर 8-9 जुलाई तक जारी रहेगा।

भले ही राजधानी जयपुर समेत कई संभागों में सोमवार का दिन सूखा निकला हो और लागों को उमस से परेशान होना पड़ा हो, लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून मेहरबान रहा। उदयपुर के कोटड़ा में बादल जमकर बरसे। यहां 183 मिमी और जोधपुर के सेतरावा में 102 मिली बारिश रिकॉर्ड की गई। 

ये भी पढ़ें:- Alwar: अलवरः फिल्मी स्टाइल में आए 6 डकैत, बैंक में घुस 10-15 मिनट में खेल गए पूरा गेम

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
राजस्थान में मानसून के प्रवेश के साथ ही बारिश का दौर बना हुआ है। ऐसे में मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई हिस्सों में भारी बारिश के संकेत दिए है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा और झारखंड पर बने परिसंचरण तंत्र के प्रभाव से प्रदेश में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी व दक्षिणी-पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश के आसार है। 6 जुलाई से उदयपुर, कोटा, जोधपुर और अजमेर संभागों में भारी बारिश की संभावना है। 

ये भी पढ़ें:- Miss India 2022: राजस्थान की बेटी बनी मिस इंडिया फर्स्ट रनरअप, आइए जाने कौन हैं रूबल शेखावत

Must Read: भरतपुर में संत विजय बाबा ने ज्वलनशील पदार्थ डाल खुद को लगाई आग, गंभीर हालत में रैफर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :