इंद्रदेव मेहरबान: जयपुर में भारी बारिश से सड़के बनी तालाब, निचले इलाके जलमग्न, राजस्थान में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट 

राजधानी जयपुर में इंद्रदेव मेहरबान हो गए है। जयपुर में सावन की झड़ी लग गई है। जयपुर में शुक्रवार शाम से ही रूक-रूक कर कभी तेज तो कभी कम बारिश का दौर चलता रहा। लेकिन आज शनिवार की तड़के से ही मानसूनी बादलों ने विकराल रूप लिया और भारी बारिश से जयपुर के कई इलाके तालाब बन गए। पानी से सड़के लबालब हो गई।

जयपुर में भारी बारिश से सड़के बनी तालाब, निचले इलाके जलमग्न, राजस्थान में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट 

जयपुर | Heavy Rain in Jaipur: राजधानी जयपुर में इंद्रदेव मेहरबान हो गए है। जयपुर में सावन की झड़ी लग गई है। जयपुर में शुक्रवार शाम से ही रूक-रूक कर कभी तेज तो कभी कम बारिश का दौर चलता रहा। लेकिन आज शनिवार की तड़के से ही मानसूनी बादलों ने विकराल रूप लिया और भारी बारिश से जयपुर के कई इलाके तालाब बन गए। पानी से सड़के लबालब हो गई। निचले इलाकों में घरों में पानी घुस गया। जयपुर के आस-पास के क्षेत्रों में भी भारी बारिश से झरने फूट पड़े। मानसून के आने के बाद से जयपुरवासी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे थे जो शनिवार को पूरा हुआ। 

जयपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी हिस्सों में भारी और कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। ऐसे में आगामी तीन दिन कई संभागों में भारी बारिश की संभावना है। जिसमें राजधानी जयपुर भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:- REET Exam 2022: रीट परीक्षा को लेकर कन्ट्रोल रुम के फोन नंबर जारी, परीक्षार्थी अवश्य पढ़ लें ये दिशा-निर्देश

झालावाड़ में मूसलाधार, चारों ओर पानी ही पानी
वहीं दूसरी ओर, प्रदेश में शुक्रवार से मानसून जमकर बरस रहा है। कई जिलों में लगातार बारिश तो कहीं-कहीं भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। प्रदेश के झालावाड़ जिले में शुक्रवार दोपहर को मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ जो आज शनिवार सुबह तक जारी है। 

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में मूसलाधार से हाड़ौती में बाढ़ के हालात, बीसलपुर बांध में आया 5 सेमी पानी

कोटा में मानसून की 50 प्रतिशत बारिश पूरी
वहीं, चंबल नगरी कोटा में भी आज सुबह से भारी बारिश का दौर बना हुआ है। जिले के सभी नदी नाले उफान मार रहे हैं। जिले ने मानसून की बारिश का 50 प्रतिशत कोटा पूरा कर लिया है।

Must Read: सालभर में पांच लाख का फिल्टर पानी पी जाती है माउंट आबू नगरपालिका

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :