Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में मानसून मेहरबान, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में पिछले कई दिनों से जारी बारिश का दौर लगातार बना हुआ है।

राजस्थान में मानसून मेहरबान, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Rajasthan Weather

जयपुर | गर्मी और पानी की किल्लत से हमेशा परेशान रहने वाले राजस्थान के पश्चिमी भागों में मानसून पूरी तरह मेहरबान होता दिख रहा है। प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में पिछले कई दिनों से जारी बारिश का दौर लगातार बना हुआ है। शुक्रवार को भी राज्य के कई जिलों में बादल जमकर बरसे। भीलवाड़ा जिले में करीब 2 इंच वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसी के साथ अजमेर में भी 9 एमएम पानी बरसा। हालांकि, राजधानी जयपुर में दिनभर उमस रही लेकिन शाम को कई इलाकों में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। 

ये भी पढ़ें:- Corona Fear: फिर डरा रहा कोरोना! आज भी सामने आए 18 हजार पार संक्रमित, 43 मरीजों की मौत

गिर सकती है आकाशीय बिजली, रहना होगा सावधान
इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में एक हफ्ते के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। अनुसार अब राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों के साथ-साथ पूर्वी इलाकों में भी अच्छी बारिश होगी। साथ ही विभाग ने इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी देते हुए सावधान रहने के लिए भी अलर्ट किया है।

ये भी पढ़ें:- Amarnath Cloudburst: अमरनाथ में बरपा कहर! राजस्थान के रिटार्यट पुलिस अधिकारी समेत दो की मौत, कई लापता

आज इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, 14 जुलाई तक प्रदेश में बादल जमकर बरसेंगे और कई संभागों में भारी बारिश भी होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, 9 जुलाई को प्रदेश के राजसमंद, भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं,  बूंदी, कोटा, सिरोही में भारी बारिश के आसार है। जबकि, प्रदेश के बारां, झालावाड़ समेत कई हिस्सों में अति भारी बारिश हो सकती है। 

Must Read: भारतीय रेलवे: वर्ष 2021-22 में 265 किलोमीटर निर्माण परियोजनाओं को पूर्ण कर उत्तर पश्चिम रेलवे ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :