जहां—जहां पहुंचे मारवाडी, वहां हुआ विकास: उद्यमी उत्कृष्टता सम्मान समारोह में राज्यपाल मिश्र ने देश की अर्थ व्यवस्था में योगदान देने की अपील की

राज्यपाल ने देश की अर्थव्यवस्था में राजस्थान के उद्यमियों की भूमिका की चर्चा करते हुए कहा कि जहां-जहां मारवाड़ी उद्यम के लिए पहुंचे हैं, वहां-वहां विकास हुआ है।

उद्यमी उत्कृष्टता सम्मान समारोह में राज्यपाल मिश्र ने देश की अर्थ व्यवस्था में योगदान देने की अपील की

जयपुर।
राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को एक निजी होटल में लायंस क्लब दिल्ली वेज की ओर से आयोजित  ‘उद्यमी उत्कृष्टता सम्मान समारोह’ में शिरकत की। इस दौरान राज्यपाल मिश्र ने उद्यमियों का आह्वान किया कि वे नवाचार के माध्यम से उत्कृष्टता हासिल करते हुए देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में अपना योगदान दें। उन्होंने सम्मानित होने वाले उद्यमियों को बधाई देते हुए उनसे राजस्थान में निवेशकों को बढ़ावा देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र विशेष में उपलब्ध संसाधनों का समुचित उपयोग करते हुए उद्यमी प्रदेश में नवीन उद्योगों की स्थापना के लिए आगे आएं।
मारवाडियों को बताया विकास कर्ता


उन्होंने ‘वोकल फॉर लोकल’ के तहत प्रदेश में लघु एवं मध्यम उद्योगों को प्रोत्साहित किए जाने पर भी जोर दिया। राज्यपाल ने देश की अर्थव्यवस्था में राजस्थान के उद्यमियों की भूमिका की चर्चा करते हुए कहा कि जहां-जहां मारवाड़ी उद्यम के लिए पहुंचे हैं, वहां-वहां विकास हुआ है। उन्होंने उद्यमियों को नवाचारों के जरिए युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर सृजित किए जाने का भी आह्वान किया। उन्होंने लायंस क्लब, दिल्ली वेज द्वारा शाकाहारी भोजन और शाकाहारवाद के लिए कार्य करने के साथ ही क्लब द्वारा समाज के वंचित वर्गों, विशेषकर बच्चों और महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य किए जाने की सराहना भी की। राज्यपाल ने पूर्व में 45 उद्यमियों को उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थितजनों को संविधान उद्देशिका एवं मूल कर्तव्यों का वाचन भी करवाया। 
लायंस क्लब दिल्ली वेज के चार्टर अध्यक्ष लॉयन गौरव गुप्ता ने क्लब की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष और बीकानेरवाला ग्रुप के निदेशक नवरतन अग्रवाल, जोनल चेयरमेन डॉक्टर विनोद के. वर्मा, कार्यक्रम की सह-आयोजक नेहासिंह तथा विभिन्न देशों के राजदूत आदि उपस्थित थे।