Rajasthan @ क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की जनरल बॉडी मीटिंग में हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस सोमानी को किया लोकपाल नियुक्त

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की जनरल बॉडी मीटिंग लोकपाल की नियुक्ति, पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन संंबंधित सहित कई मामला पर चर्चा की गई। मंगलवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आरसीए की मीटिंग में एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने एजीएम में कहा कि अब राजस्थान के क्रिकेट में सबकुछ सामान्य हो गया।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की जनरल बॉडी मीटिंग में हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस सोमानी को किया लोकपाल नियुक्त

जयपुर। 
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) की जनरल बॉडी मीटिंग लोकपाल की नियुक्ति, पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन संंबंधित सहित कई मामला पर चर्चा की गई। मंगलवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आरसीए की मीटिंग में एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने एजीएम में कहा कि अब राजस्थान के क्रिकेट में सबकुछ सामान्य हो गया। उन्होंने कहा कि राजस्थान क्रिकेट में सभी को साथ लेकर चलना मेरी जिम्मेदारी है लेकिन जो भी नियमों के अनुरूप काम नहीं करेगा। हम उसके साथ काम नहीं कर सकते। प्रदेश में जहां भी जिला क्रिकेट संघ में विवाद चल रहे हैं। वहां आरसीए द्वारा ट्रायल ही करवाए जा रहे हैं। ताकि खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो। ऐसे में जिला संघ द्वारा जब तक अपनी संपूर्ण जानकारी आरसीए को नहीं सौंप दी जाएगी। तब तक आरसीए ही जिला क्रिकेट संघ के खेल गतिविधियों का संचालन करेगा।

 
बैठक में लोकपाल की नियुक्त
AGM में सर्वसम्मति से लोकपाल की नियुक्ति की गई। राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस दिनेश चंद सोमानी को लोकपाल नियुक्त किया गया है। जबकि पूर्व जस्टिस रामचंद्र सिंह झाला एथिक्स ऑफिसर पद पर यथावत कार्यरत रहेंगे। बैठक में राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन के साथ ही पूर्व खिलाड़ियों को पेंशन रिव्यू करने का फैसला लिया गया। वैभव ने कहा  कि राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन के साथ ही देश के तीसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का काम जल्द शुरू होने वाला है।

फिलहाल बैंक फॉर्मेलिटीज के साथ कार्रवाई अंतिम चरण में पहुंच गई है। इसके बाद अगले डेढ़ से 2 महीने में स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इससे प्रदेश के खिलाड़ियों को राजस्थान में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिल सकेंगी।
कार्यकारिणी पर भेदभाव के आरोप
बैठक में नागौर क्रिकेट संघ के सचिव आर एस नांदू रामेश्वर डूडी के जिला संघ के अध्यक्ष होने की तख्ती गले में डाल बैठक में पहुंचे। बैठक के दौरान नांदू ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी पर भेदभाव का आरोप भी लगाया। नांदू ने कहा कि नागौर में खिलाड़ियों का ट्रायल भेदभाव किया गया है। इससे क्रिकेट और खिलाड़ियों का नुकसान हो रहा है।

Must Read: दंगल टीवी के पॉपुलर शो 'रंजू की बेटियां' के सेट पर हुआ जन्माष्टमी सेलिब्रेट, रामदेव स्टूडियो पर हुई शूटिंग

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :